Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्टालिन ने करुणानिधि की 98 वीं जयंती पर की कल्याणकारी कार्यक्रमाें की शुरुआत

स्टालिन ने करुणानिधि की 98 वीं जयंती पर की कल्याणकारी कार्यक्रमाें की शुरुआत

चेन्नई, 03 जून (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने गुरुवार को दिवंगत पिता एवं पूर्व द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि की 98वीं जयंती के अवसर पर कई कल्याणकारी कार्यक्रमों की शुरुआत की।

श्री स्टालिन के सत्ता में आने के बाद श्री करुणानिधि की यह पहली जयंती है। श्री स्टालिन ने पहली बार राज्य की बागडोर संभाली है। छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनावों में द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन को जीत हासिल हुई थी और इसी के साथ पार्टी की 10 के अंतराल के बाद सत्ता में वापसी हुई थी।

श्री स्टालिन ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ मरीना बीच पर दिवंगत नेता सी एन अन्नादुरई और श्री करुणानिधि के स्मारकों पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने इसके बाद श्री करुणानिधि की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और शहर में पार्टी के मुरासोली कार्यालय और द्रमुक मुख्यालय ‘अन्ना अरिवालयम’ में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने गोपालपुरम और सीआईटी कॉलोनी स्थित आवासों का दौरा किया और श्री करुणानिधि के चित्र पर पुष्प चढ़ाये।

श्री स्टालिन ने इस अवसर पर मरीना समुद्र तट के सामने एक पौधा भी लगाया और कोविड महामारी में शामिल फ्रंट लाइन योद्धाओं के लिए कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किए।

इसके बाद राज्य सचिवालय में आयोजित एक आधिकारिक समारोह में श्री स्टालिन ने राज्य के सभी चावल राशन कार्डधारकों को कुल 4,000 रुपये की काेविड वित्तीय सहायता योजना के दूसरे चरण में 2,000 रुपये वितरित करने का शुभारंभ किया।

द्रमुक के चुनावी घोषणा पत्र में किये गये वादे के अनुसार मुख्यमंत्री ने पिछले महीने 2,000 रुपये प्रत्येक चावल कार्ड धारक को वितरित करके काेविड सहायता योजना की पहली किस्त शुरू की थी जिसमें 2.09 करोड़ चावल कार्डधारकों को 4196.38 करोड़ रुपये वितरित किये गये थे।

श्री स्टालिन ने 2.09 करोड़ कार्डधारकों के लिए 4196.38 करोड़ रुपये वितरित करने की शुरुआत की। इसके तहत दूसरी किश्त के रूप में प्रत्येक चावल कार्ड धारक को 2,000 रुपये मिलेंगे। उन्होंने लगभग 14000 मंदिर के पुजारियों और जिन श्रमिकों के पास मासिक वेतन का काेई स्रोत नहीं है, उनको 4000 रुपये की नकद सहायता और 10 किलोग्राम चावल और 1000 रुपये मूल्य की 15 किराने की वस्तुओं के पैकेज का वितरण भी शुरू किया।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

image