Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राज्य सरकार जनता की उपेक्षा कर रही है : येद्दियुरप्पा

राज्य सरकार जनता की उपेक्षा कर रही है : येद्दियुरप्पा

शिमोगा 01 जून (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष और विधानसभा में विपक्ष के नेता बी एस येद्दियुरप्पा ने शनिवार को आरोप लगाया कि जनता दल (एस)- कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार सूखे की गंभीर स्थिति से प्रभावित लोगों की दुर्दशा को नजरअंदाज करते हुए केवल सत्ता में बने रहने की ओर ध्यान केन्द्रित किये हुये है।

श्री येद्दियुरप्पा ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए आरोप लगाया कि राज्य के किभी भी मंत्री ने 156 से अधिक सूखाग्रस्त तालुकों की स्थिति की समीक्षा नहीं की है और न ही सूखे से प्रभावित जनता को राहत पहुंचाने के लिए कोई काम किया।

उन्होंने कहा, “बड़ी संख्या में लोग पीने के पानी की समस्या से जुझ रहे है। पशुओं को चारे की कमी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे समय में मुख्यमंत्री केवल अपनी कुर्सी बचाने पर ध्यान केंद्रित किये हुये हैं।”

एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता ने कहा कि गठबंधन सरकार कुछ दिनों की मेहमान है और किसी भी दिन गिर सकती है। उन्होंने कहा, “खुद चरमरा रही सरकार को गिराने के लिए हमारी ओर से कोई प्रयास नहीं करने का फैसला किया गया है।”

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल के सदस्य खुद लड़ रहे है। भाजपा स्थिति पर नजर बनाये हुये और समय की मांग के अनुसार कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी विधायक फिर से चुनाव का सामना करने के लिए तैयार नहीं है। “भाजपा ने ‘देखों और इंतजार करो की नीति’ को अपनाने और चीजों को उजागर करने का फैसला किया है।”

उन्होंने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली शानदार जीत का जिक्र करते हुए कहा, “ मांड्या में भाजपा के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार जीता है।”

केंद्रीय मंत्रिमंडल का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के चार सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह दी है। मंत्रियों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और प्रधानमंत्री के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए काम करना चाहिए।”

 

image