Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है राज्य सरकार: चेन्निथला

सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है राज्य सरकार: चेन्निथला

कोझिकोड ,06 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला ने शुक्रवार को केरल विधानसभा के अध्यक्ष पी.शिवरामकृष्णन पर अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार अपने राजनीतिक आकाओं के हितों की रक्षा करने के लिए अपनी आधिकारिक मशीनरी और संस्थानों का दुरुपयोग कर रही हैं।

विपक्षी नेता ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय को विशेषाधिकार नोटिस का उल्लंघन जारी करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष और राज्य विधानसभा सचिवालय के लिए कोई अधिकार नहीं था।

विधानसभा सचिवालय ने दरअसल विधानसभा अध्यक्ष के निर्देशों के बाद ईडी के अधिकारियों से एजेंसी लाइफ मिशन हाउसिंग प्रोजेक्ट से संबंधित दस्तावेज को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है कि वह यह दस्तावेज क्यों चाहते हैं। विधान सभा सचिवालय ने दरअसल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक जेम्स मैथ्यू की शिकायत पर यह कार्रवाई की है जिन्होंने लाइफ मिशन हाउसिंग प्रोजेक्ट के विवरण की मांग में केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसी के अधिकार को चुनौती दी थी।

उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के सहारे की जा रही कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि राज्य सरकार के पास केंद्रीय एजेंसियों की ओर से की जा रही जांच को रोकने का कोई अधिकार नहीं है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने दरअसल बुधवार को बिनेश कोडियेरी के आवास पर छापे मारे थे और इस कार्रवाई की निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा निगरानी भी की गई थी।

उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाई का उद्देश्य विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों द्वारा चल रही जांच को नष्ट करना था। राज्य बाल अधिकार आयोग के सदस्यों ने जिस तरह से ईडी के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की थी उसको लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि आयोग ने वालायार का दौरा नहीं किया, जहां दो बच्चों के साथ बलात्कार किया गया और उनकी हत्या कर दी गई।

जतिन जितेन्द्र

वार्ता

image