Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विगत ढाई वर्षाें में राज्य की छवि में सकारात्मक बदलाव आया: योगी

विगत ढाई वर्षाें में राज्य की छवि में सकारात्मक बदलाव आया: योगी

लखनऊ, 16 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ढाई वर्षाें में राज्य की छवि में सकारात्मक बदलाव आया है, जिसे और भी अच्छा बनाया जा सकता है।

श्री योगी ने कहा कि इसके लिए व्यापक और समग्र प्रयास किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की छवि को और बेहतर बनाने के लिए तीन महीने का विशेष अभियान संचालित किया जाए। व्यवस्था को खराब करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस अभियान के दौरान चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जाए। प्रभावी और उद्देश्यपरक कार्रवाई से प्रशासन और पुलिस की छवि में और सुधार होगा।

मुख्यमंत्री बुधवार को यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत प्रशासनिक और पुलिस नोडल अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में प्रदेश की छवि है कि वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में उच्च एवं शासन स्तर पर भ्रष्टाचार न्यूनतम हो गया है, लेकिन निचले और स्थानीय स्तर पर आमजन को लाभ नहीं मिला है। सामान्य जनमानस को सुशासन उपलब्ध कराना राज्य सरकार का दायित्व है। इस उद्देश्य से प्रत्येक जनपद में नोडल अधिकारियों की तैनाती की गयी है। इन अधिकारियों द्वारा अपने-अपने जिलो की नियमित समीक्षा की जाती है। राज्य सरकार द्वारा पहली बार पुलिस अधिकारियों को भी जिलों में नोडल अधिकारी के रूप में भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पुलिस नोडल अधिकारी अपने निर्धारित जिलों में जाकर पुलिस एवं कारागार प्रशासन की कार्यपद्धति तथा उनके बारे में जनसामान्य में छवि का आकलन कर अपनी तथ्यपरक रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत करेंगे। पुलिस की सामान्य छवि के अलावा जिले में कार्यरत पुलिस अधीक्षक, उपाधीक्षक तथा थानाध्यक्ष आदि के सम्बन्ध में सामान्य व्यक्ति की भी राय ली जाए।

त्यागी

जारी वार्ता

image