Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में एसटीएफ ने शार्प शूटर किया ढेर

लखनऊ में एसटीएफ ने शार्प शूटर किया ढेर

लखनऊ, 03 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रिहायशी क्षेत्र विभूतिखंड में रविवार को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद एक लाख रूपये के इनामी शार्प शूटर को मार गिराया। एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि मारा गया कुख्यात हिस्ट्रीशीटर शार्प शूटर सचिन पाण्डेय डी गिरोह-16 गिरोह का सरगना था। आजमगढ़ के निजामाबाद कस्बे के मूल निवासी इस शातिर पर 50 हजार रूपये का इनाम था हालांकि उसकी गिरफ्तारी पर हाल ही में इनामी राशि बढ़ा कर एक लाख रूपये करने की अनुशंसा की गयी थी।

उन्होंने बताया कि एक सूचना के आधार पर एसटीएफ ने एमिटी कालेज के पास घेराबंदी की और चाय के ठेले पर आये बदमाश और उसके साथी को घेर कर पकड़ने का प्रयास किया। एसटीएफ टीम को आता देखकर बदमाश फायर करते हुए भागने लगे, जिसपर एसटीएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की और गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा। घायल बदमाश को उपचार के लिए लोहिया हास्पिटल ले जाया गया जहाॅ चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि मृतक बदमाश की पहचान सचिन पाण्डेय के तौर पर की गयी जिसके कब्जे से .30 एमएम की पिस्टल बरामद हुई। उन्होंने बताया कि इस कुख्यात अपराधी ने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ अबूल कैश निवासी कस्बा निजामाबाद की वर्ष 2013 में गोली मार कर हत्या कर दी थी। इस अपराधी ने वर्ष 2014 में अपने अन्य साथियों के साथ शौभल उर्फ किशन सोनकर की रंगदारी के लिए गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा संजीव जायसवाल निवासी तहबरपुर आजमगढ़ को रंगदारी के लिये धमकी दी थी। इस बदमाश के खिलाफ विभिन्न जिलों में हत्या ,रंगदारी आदि के 21 मामले दर्ज हैं ।

त्यागी प्रदीप

वार्ता

image