Friday, Apr 26 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आईडीबीआई बैंक ने स्थापना दिवस पर शुरू की विभिन्न योजनाएं

मुंबई, 04 अक्टूबर (वार्ता) निजी क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक ने अपने 59वें स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार को ग्राहक केंद्रित और लगातार विकसित हो रहे वित्तीय पारिस्थितिकी तंत्र की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में कई योजनाओं की शुरुआत की।
आईडीबीआई ने एक बयान में कहा कि बैंक ने ग्राहकों और व्यापार में शामिल गैर-ग्राहकों के लिए ओपन नेटवर्क डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) में प्रवेश की घोषणा की। ओएनडीसी एक खुला नेटवर्क है जो एमएसएमई और अन्य खुदरा व्यापारियों को अपने डिजिटल स्टोर स्थापित करने और डिजिटल वाणिज्य लहर का लाभ उठाने में मदद करेगा। आईडीबीआई बैंक ओएनडीसी सेलर्स ऐप पर व्यापारियों को इस प्लेटफॉर्म पर आने के लिए सक्षम बनाएगा।
बैंक ने पूर्ण डिजिटल और बिना कागज के बैंक के कामकाज को सक्षम करने के लिए ऋण आवेदन की जांच के लिए अंतर्निहित क्षमताओं के साथ किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) ऋण प्रक्रिया के डिजिटलीकरण के लिए डिजीकेसीसी प्लेटफॉर्म शुरू किया। केसीसी ऋणों के डिजिटलीकरण के लिए यह अपनी तरह की पहली पहल है, अभी इसे महाराष्ट्र में शुरू किया गया है,धीरे-धीरे इसे उन राज्यों में विस्तारित किया जाएगा, जहां भूमि अभिलेखों के डिजिटलीकरण को सुव्यवस्थित किया जा चुका है।
बैंक ने वेयर हाउस रसीदों पर ऋण के लिए एक संपूर्ण एकीकृत डिजिटल समाधान के लिए डब्ल्यूपीएस (वेयरहाउस रसीद प्रोसेसिंग सिस्टम) भी लॉन्च किया।
आईडीबीआई बैंक ने एक रेपो दर से जुड़ी सावधि जमा योजना भी शुरू की है। बैंक ने 10 करोड़ रुपये तक के अवरुद्ध ऋण के एकमुश्त निपटान के माध्यम से अपने वसूली प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए आकर्षक शर्तों पर अमृत महोत्सव ऋण भुगतान योजना की एक विशेष योजना की घोषणा की। इसके साथ ही बैंक ने अन्य विभिन्न योजनाओं का भी एलान किया।
की।
अभिषेक.श्रवण
वार्ता
More News
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image