Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी से समस्तीपुर पैदल जा रहे हैं 16 कामगारों का चंदौली में कराया चेकअप

चन्दौली, 26 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में जारी किए लॉकडाउन के बाद से वाराणसी से समस्तीपुर रेल लाइन किनारे पैदल ही जा रहे 16 भूखे प्यासे कामगारों का पुलिस ने मेडिकल चेकअप कराने के बाद भोजन कराया।
पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने गुरवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गये देशव्यापारी लॉकडाउन के पहले बिहार के समस्तीपुर और छपरा के रहने वाले 16 मजदूर केरल के कालीकट से ट्रेन पकड़ कर अपने घरों के लिए चल पड़े थे। ट्रेन से ये लोग झांसी पहुंचे थे। झांसी से समस्तीपुर जाने के लिए इन लोगों को दूसरी ट्रेन पकड़नी थी लेकिन तब तक पूरे देश में यात्री ट्रेनों का परिचालन रोक दिया था ,इसके बाद झांसी से किसी तरह युवक वाराणसी पहुंचे और वाराणसी में भी इनको बिहार जाने के लिए कोई साधन नहीं मिला ।
उन्होंने बताया कि कई दिनों से भूखे प्यासे इधर उधर साधन की तलाश करते रहे। साधन नहीं मिलता देख सभी ने रेलवे ट्रैक के सहारे समस्तीपुर के लिए रेल लाइन के किनारे पैदल ही निकल पड़े लगभग 25 किलोमीटर का सफ़र तय कर ये लोग चंदौली के कुछमन स्टेशन के पास पहुंचे । इन लोगों की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम भेजा सभी कामगारों को रेस्क्यू कराया । सभी का मेडिकल चेकअप कराया और उसके बाद उनके खाने-पीने का इंतजाम कराया। उन्होंने बताया की अब इन युवकों को आगे भेजने की तैयारी की जा रही है ।
सं त्यागी
वार्ता
image