Friday, Apr 26 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दुराचारियों के खिलाफ होगी कठोरतम कार्रवाई: डा शर्मा

दुराचारियों के खिलाफ होगी कठोरतम कार्रवाई: डा शर्मा

नोएडा 07 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने उन्नाव की बलात्कार पीड़िता की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार ऐसे दुराचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करेगी जिन्होंने दुष्कृत्य करके प्रदेश को कलंकित करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि अपराधियों को शीघ्र दंडित किया जा सके इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की बात कही है। अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और परिवार की सुरक्षा के भी इंतजाम किए गये हैं। सरकार ने पीडिता के समुचित उपचार के लिए हर संभव कदम उठाए थे। पीडिता को एयर लिफ्ट कराकर उपचार के लिए दिल्ली भेजा गया था। इसके बावजूद उसको बचाया नही जा सका।

डा शर्मा ने पत्रकारों से कहा कि आज यूपी आज प्रगति की राह पर चल पडा है। शिक्षा के क्षेत्र में गत वर्ष नकलविहीन परीक्षा कराई जा चुकी हैं। इस वर्ष से परीक्षाओं की मानीटरिंग के लिए परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी वायस रिकार्डर के साथ ही राउटर की व्यवस्था की गई है। केन्द्रीयकृत कन्ट्रोल रूम बनाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के सत्ता में आने के समय लगभग 12 हजार परीक्षा केन्द्र बनाए जाते थे पर सरकार ने परीक्षा में शुचिता को स्थापित करने के साथ ही इनकी संख्या को कम किया था। इस बार परीक्षा केन्द्रों की संख्या मात्र साढे सात हजार रह गई है। इन केन्द्रों के कम होने का मूल कारण सरकार की नकलविहीन परीक्षा सम्पादित कराने के प्रति प्रतिबद्धता है।

डा शर्मा ने कहा कि सरकार नकल रोकने के लिए जिस तकनीक का प्रयोग कर रही है उसी की सहायता से अगले सत्र से आनलाइन लेक्चर की शुरुवात भी करने जा रही है। हर जिले में पांच प्रमुख विषयों के सबसे अच्छे प्रवक्ता को चिन्हित कर उसके द्वारा खाली समय में विशेष व्याख्यान की व्यवस्था की जाएगी।

इसके बाद जेवर में कन्या डिग्री कालेज के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित विशाल को संबोधित करते हुए डा शर्मा ने कहा कि सरकार चाहती है कि किसानों व गरीबों की बदहाली दूर हो। इसके साथ ही हिन्दू मुसलमान के बीच भाईचारा हो व अगडा पिछडा के बीच भेदभाव नहीं हो जिससे कि नए भारत के निर्माण के संकल्प को पूरा किया जा सके।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए वर्तमान सरकार ने तमाम कार्य किए हैं और आगे भी विकास होता रहेगा। इन कार्यो ने कम समय में यहां का नक्शा बदलने का काम किया है।

प्रदीप

वार्ता

More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
image