Friday, Apr 26 2024 | Time 07:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


भारत को विश्व गुरू बनने में छात्र अहम भूमिका निभा सकते हैं: बंसल

भारत को विश्व गुरू बनने में छात्र अहम भूमिका निभा सकते हैं: बंसल

प्रयागराज,04 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता के लिए नहीं बल्कि एक सशक्त भारत के निर्माण के लिए कार्य करती है और इसको पुनः विश्व गुरु बनाने में छात्र-छात्राएं अपनी भूमिका सुनिश्चित कर सकते हैं।

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने यहां चलाए जा रहे सदस्यता अभियान कार्यक्रम के अवसर पर प्रतियोगी छात्र छात्राओं विशेषत: प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे छात्रों का आह्वाहन करते हुए कहा कि भाजपा सत्ता के लिए नहीं बल्कि एक सशक्त भारत के निर्माण के लिए कार्य करती है।

उन्होंने प्रतियोगी छात्र छात्राओं का विशेष रूप से आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप अपने सपने साकार करने के लिए घर बार छोड़कर यहां शिक्षा ग्रहण करने आए हैं लेकिन यह देश के प्रति छात्रों की बड़ी चिंता है। इसको

पुनः विश्व गुरु बनाने में छात्र-छात्राएं अपनी भूमिका सुनिश्चित कर सकते हैं।

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुवाश यदुवंशी ने नौजवानों का आह्वान करते हुए कहा कि नौजवानों को सपने देखना चाहिए जो सपने नहीं देखते दिशाहीन होते हैं। उन्होंने कहा कि आप सब को भाजपा का सदस्य इसलिए बनना चाहिए क्योंकि यह भारत का एक मात्र राजनीतिक दल है जो आपको सपने देखने का हक भी देता है और सपनों को पूरा करने का संसाधन भी उपलब्ध कराता है।

उन्होंने कहा जो युवा आईएएस आईपीएस या अन्य प्रशासनिक सेवाओं में अपना कैरियर बनाना चाहते है वह कहीं न कहीं राष्ट्रवाद की भावना से प्रभावित है और देश सेवा के जज्बे को लेकर सीमित संसाधनों में अपने सपनों को साकार

करने में लगे हैं। भाजपा और युवा मोर्चा भी युवाओं के बीच इसी राष्ट्रवाद की भावना को युवाओं के बीच प्रसारित करने में लगा है।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन और नौकरशाही भी किसी देश में लोकतंत्र की महत्वपूर्ण कड़ी होती है अगर नौकरशाही भ्रष्ट हो जाए तो लोकतंत्र को समाप्त होने में देर नहीं लगती दुर्भाग्य से पूर्ववर्ती सरकारों ने नौकरशाही को पंगु बना दिया था जिसके कारण जनता त्रस्त थी ,लेकिन पिछड़े साढ़े पांच वर्ष वर्षों से केंद्र और तीन वर्षों से प्रदेश में भाजपा सरकार है जिसने नौजवानों और छात्रों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की है।

इस अवसर पर भाजपा के काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव, महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी, प्रयागराज युवा मोर्चा महानगर अध्यक्ष विनय मिश्रा,युवा मोर्चा के विधि प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक मनिंद्र पांडे, युवा मोर्चा काशी क्षेत्र अध्यक्ष राजेश राजभर, बड़ी संख्या में प्रतियोगी छात्र-छात्राओं सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

दिनेश त्यागी

वार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image