Wednesday, Nov 13 2019 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • संयुक्त राष्ट्र ने गाजा पट्टी की स्थिति पर जतायी चिंता
  • इजरायल ने दक्षिणी गाजा में घोषित की 48 घंटे की आपातकाल
  • ट्रम्प- मैक्रों ने सीरिया के मुद्दे पर समन्वय को जारी रखने पर जतायी सहमति
  • डोडा में दर्दनाक सड़क दुर्घटना, 16 लोगों की मौत
राज्य » उत्तर प्रदेश


सुधांशु त्रिवेदी ने राज्यसभा के लिये किया नामाकंन

सुधांशु त्रिवेदी ने राज्यसभा के लिये किया नामाकंन

लखनऊ 04 अक्टूबर (वार्ता) राज्यसभा उपचुनाव के लिये उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी ने शुक्रवार को यहां नामाकंन दाखिल किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में विधानसभा परिसर में भाजपा विधानमंडल कार्यालय में श्री त्रिवेदी ने नामाकंन के अंतिम दिन दो सेट में पर्चा भरा। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा के अलावा भाजपा के कुछ अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन के कारण खाली हुई इस सीट पर भाजपा ने गुरूवार को अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी के नाम का एलान किया था। केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाने वाले श्री त्रिवेदी का 16 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में निर्विरोध चुने जाना लगभग तय माना जा रहा है क्योंकि उत्तर प्रदेश में भाजपा के पास स्पष्ट बहुमत है।

श्री जेटली का राज्यसभा में उत्तर प्रदेश से निर्वाचन पिछले साल हुआ था और उनका कार्यकाल 2024 तक था। श्री त्रिवेदी को भाजपा का प्रखर वक्ता माना जाता है और वे हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों में अच्छे तरीके से संवाद करते रहे हैं।

गौरतलब है कि राज्यसभा की रिक्त हुई दो सीटों पर उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने 27 सितंबर को तारीख का एलान किया था। उत्तर प्रदेश के बिहार की एक राज्यसभा सीट के लिए भी 16 अक्टूबर को उपचुनाव होना है।

प्रदीप

वार्ता

image