Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेदेपा नेता वाम्सी का पार्टी, विधायक पद से इस्तीफा

तेदेपा नेता वाम्सी का पार्टी, विधायक पद से इस्तीफा

विजयवाड़ा 27 अक्टूबर (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी को रविवार को उस समय गहरा झटका लगा जब गन्नावरम से पार्टी के विधायक वी वाम्सी मोहन ने विधानसभा की सदस्यता तथा पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

श्री वाम्सी सरकार विरोधी लहर होने के बावजूद गन्नावरम क्षेत्र से विधायक चुने गये थे। श्री वाम्सी कृष्णा जिले के लोकप्रिय तेदेपा नेता हैं।

श्री वाम्सी ने इस संबंध में तेदेपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को रविवार को पत्र लिखकर कहा कि उन्होंने विधानसभा और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है। उन्होंने लिखा,“विधायक के रूप में फिर से चुने जाने के बाद मेरे सहयोगी और अनुयायी स्थानीय वाईएसआर कांग्रेस पार्टी प्रभारी और कुछ सरकारी कर्मचारियों के पक्षपातपूर्ण रवैये के कारण गहरी परेशानी में हैं। मुझे विश्वास है कि मेरी वजह से उनकी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जाएगा। इसलिए मैंने राजनीति से हटने का फैसला किया है ताकि अनावश्यक और अवांछित दुश्मनी को कम करके उन्हें (सहयोगियों को) बचाया जा सके।”

दिलचस्प तथ्य यह है कि श्री वाम्सी जो मंत्री कोडाली वेंकटेश्वर राव तथा पी वेंकटरमैया के करीबी हैं, ने शनिवार को मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही तेदेपा नेता के शीघ्र ही सत्तारूढ़ पार्टी में जाने की अटकलें तेज हो गयी हैं।

श्री नायडू नीत तेदेपा को पिछले विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था और उसे कुल 175 सीटों में से केवल 23 सीटों पर ही जीत हासिल हो सकी थी। इससे पूर्व तेदेपा के चार राज्यसभा सांसदों ने भाजपा का दामन थाम लिया था। वाई सुजान चौधरी, सी एम रमेश और टी जी वेंकटेश समेत राज्यसभा के चार सांसद पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे।

श्री वाम्सी का पार्टी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा ना केवल श्री नायडू बल्कि पार्टी के लिए भी गहरा झटका है।

संजय राम

वार्ता

image