Friday, Apr 26 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य


तेजस्वी का नेता प्रतिपक्ष बने रहना संविधान का मजाक उड़ाने जैसा : मंगल

तेजस्वी का नेता प्रतिपक्ष बने रहना संविधान का मजाक उड़ाने जैसा : मंगल

पटना 04 सितंबर (वार्ता) बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मंगल पांडेय ने आज कहा कि श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल हो चुका है और अब उनका नेता प्रतिपक्ष के पद बने रहना संविधान का मखौल उड़ाना है।

श्री पांडेय ने यहां कहा कि प्रतिपक्ष के नेता का पद संवैधानिक होता है और इस स्थिति में श्री तेजस्वी का प्रतिपक्ष का नेता बना रहना संविधान का माखौल उड़ाना है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को सरकार के कामकाज पर सवाल उठाने का अधिकार नहीं हैं। राज्य की जनता राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के कामकाज से संतुष्ट है।

मंत्री ने कहा कि राज्य में अपराध कम हुआ है। बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक एस. के. सिंघल ने आंकड़ों के साथ लोगों के सामने तथ्य रख दिया है। विपक्ष इसे झूठा कहे तो वह सही नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास सरकार को बदनाम करने के सिवाय और कोई दूसरा काम नहीं है।

श्री पांडेय ने कहा कि राजग सरकार में न केवल अपराध और विधि व्यवस्था पटरी पर लौटी है बल्कि इसमें शामिल लोगों को सरकार स्पीडी ट्रायल के माध्यम से कठोर से कठोर सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए, अपराधी कितना भी बेलगाम और प्रभावशाली क्यों नहीं हो, बख्शे नहीं जा रहे। उन्होंने कहा कि बीते दिनों जो भी घटनाएं घटीं, वह विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा सरकार को बदनाम करने के लिए प्रायोजित था।

भाजपा नेता ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी पर कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में इजाफा होने की वजह से ऐसा हुआ है। उन्हाेंने दावा किया कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में जितनी बढ़ोतरी हुई राजग सरकार में नहीं हुई है। केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी पर लगाम लगाने का लगातार प्रयास जारी है।

सूरज सतीश

वार्ता

image