Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे जन जन तक: शाही

सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचे जन जन तक: शाही

देवरिया, 24 जनवरी (वार्ता)उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा है कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचे और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

श्री शाही ने शुक्रवार को यहां चीनी मिल ग्राउंड पर “देवरिया महोत्सव” का शुभारंभ करते हुये कहा कि देश के विकास के लिये सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचाने की आवश्यकता है। यह महोत्सव चार फरवरी तक चलेगा। 12 दिवसीय इस आयोजन में स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ देश के जानेमाने कलाकार अपनी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं, किसानों, नौजवानों के बेहतर भविष्य को लेकर कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार ने किसानों के बकाये गन्ना मूल्यों का करोड़ों रूपया भुगतान किया है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार कटिबद्ध है और महिला अपराध के साथ अन्य अपराध करने वाले बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार में मत्स्य राज्य मंत्री जय प्रकाश निषाद ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा है कि हर जरूरतमंद प्राप्त लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। यह महोत्सव के माध्यम से लोग एक ही जगह पर सरकारी योजनाओं की जानकारी करने के साथ अपने पुराने सांस्कृतिक के बारे में भी जान सकें।

उन्होंने कहा कि महोत्सव में एक ही जगह मनोरंजन से लेकर साहित्य, कला, खेलकूद, कृषि, विज्ञान, उद्यान, ओडीओपी, उद्योग आदि के स्टॉल की जानकारी दी जायेगी। कार्यक्रम में जिलाधिकारी अमित किशोर व पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने मंत्री सूर्य प्रताप शाही और जय प्रकाश निषाद को स्मृति चिन्ह् देकर सम्मानित किया।

सं भंडारी

वार्ता

image