Friday, Apr 26 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी के कार्यकाल में देश का मान दुनिया में बढ़ा : धामी

मोदी के कार्यकाल में देश का मान दुनिया में बढ़ा :  धामी

नैनीताल/पन्तनगर 31 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हिमाचल प्रदेश के शिमला में आयोजित वर्चुअल संवाद कार्यक्रम का उत्तराखंड के गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एंव प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजन किया गया। संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी शिरकत की।

इस अवसर पर श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी वर्गों से लिए एक समान रूप से योजनाओं का संचालन किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नई कार्य संस्कृति लागू हुई है। देश का मान-सम्मान दुनिया में बढ़ा है। प्रधानमंत्री विश्व के स्वीकार्य एवं लोकप्रिय नेता बन गए हैं। उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी के आठ वर्ष का सफल कार्यकाल पूर्ण होने पर बधाई दी। उज्जवला योजनाओं से माताओं के आंसुओं को पोछने का काम किया है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव है और उन्होंने किच्छा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिया है। जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाने के साथ ही सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। कोरोना काल में प्रधानमंत्री अन्न योजना के माध्यम से गरीबों का चूल्हा जलता रहा।

मुख्यमंत्री आगे कहा कि सुशासन की दिशा में उनकी सरकार आगे कठिन निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि आम जनता की सरकार है, आम जनता की साझेदार है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारमुक्त, सुशासित एंव पारदर्शी सरकार जनता के प्रति और अधिक उत्तरदायी होगी। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का सरलता से निराकरण हो, इसके लिए अधिकारियों को प्रातः10 बजे से 12 बजे तक कार्यालय में उपस्थित रहकर जनसुनवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कार्यालय से गायब रहने व देरी से पहुंचने वाले अधिकारियों व कार्मिकों को सचेत करते हुए कहा कि आगे भी छापे की कार्यवाही जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जनता 1064 नम्बर पर भ्रष्टाचार से सम्बंधित शिकायतें दर्ज करा सकती हैं। शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाएगा। सीएम पोर्टल पर भी जन सुनवाई को और अधिक प्रभावी बनाया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में आयुष्मान योजना का 5.5 लाख लोगों को लाभ मिला। इस दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट तथा काबीना मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि देश जल, थल, नभ, सभी क्षेत्रों में मजबूत हुआ है। देश सुरक्षा क्षेत्र के साथ ही सभी क्षेत्रों में आत्म निर्भर बन रहा है। उन्होंने कहा कि आज भारत विश्व को खाद्यान्न देने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वह सब कर दिखाया है, जो कोई नहीं कर सका है।

श्री धामी ने विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर लोगों को तम्बाकू के दुष्प्रभाव से अवगत कराया और लोगों को नशा नहीं करने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में विधायक अरविन्द पाण्डे, महामंत्री संगठन अजय कुमार, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, वाइस चांसलर पन्तनगर विश्वविद्यालय एके शुक्ला, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, आदि मौजूद रहे।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image