Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद का निर्णय श्रीमती गांधी को लेना है - बच्चन

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद का निर्णय श्रीमती गांधी को लेना है - बच्चन

इंदौर, 30 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर दावेदारी को लेकर जारी घमासान पर कहा कि पार्टी की सर्वोच्च नेत्री श्रीमती सोनिया गांधी को इस पर निर्णय लेना है।

श्री बच्चन ने आज यहां 'रुस्तमजी सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय इंदौर' (आरएपीटीसी) में आयोजित राज्य स्तरीय निशानेबाजी प्रतियोगिता का आरंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुये कहा कि श्रीमती गांधी का प्रदेश अध्यक्ष पद हेतु लिया गया अंतिम निर्णय हम सभी को मान्य होगा।

उन्होंने श्री कांतिलाल भूरिया को अध्यक्ष बनाये जाने के बयान पर कहा कि हम सभी मंत्री, संगठन के पदाधिकारी बाद में है, इससे पहले कांग्रेस के समर्पित कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी निर्णयों को लेने का दायित्व कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को हैं। उन्होंने दोहराया कि श्रीमती गांधी ही इस पर निर्णय लेगी।

इसके पहले प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने श्री भूरिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये उपयुक्त चेहरा बताया था।

श्री बच्चन ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की आगामी 4 नवम्बर को कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती गांधी से होने वाली मुलाकात सामान्य और नियमित भेंटवार्ता हैं।

सं.व्यास

वार्ता

image