Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंदोलनकारी परिवहन कर्मचारियाें के सामने झुकने का सवाल ही नहीं: येदियुरप्पा

आंदोलनकारी परिवहन कर्मचारियाें के सामने झुकने का सवाल ही नहीं: येदियुरप्पा

बेंगलुरू, 13 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने आंदोलनकारी परिवहन कर्मचारियों की हड़ताल पर राज्य सरकार के रुख को दोहराते हुए मंगलवार को कहा कि अगर वे एक महीने तक अपनी हड़ताल जारी रखते हैं, तो भी सरकार नहीं झुकेगी।

यहां अपने आधिकारिक निवास पर पत्रकारों से बात करते हुए श्री येदियुरप्पा ने यह स्पष्ट किया कि छठे वेतन आयोग के वेतन कार्यान्वयन पर बातचीत आयोजित करने का कोई सवाल ही नहीं है।

पिछले सात दिनों से हड़ताल पर बैठे आंदोलनकारी कर्मचारियों को गंभीर चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि काम नहीं करने की स्थिति में कोई वेतन नहीं मिलेगा। इसके अलावा उनके कारण उगादी के त्योहार की पूर्व संध्या पर आम जनता को काफी असुविधा उठानी पड़ी है। सरकार किसी भी कीमत पर उन्हें माफ नहीं करेगी। उन लोगों को वेतन का भुगतान किया गया है, जिन्होंने अपनी ड्यूटी फिर से शुरू कर दी है।

उन्होंने यह कहते हुए कि राज्य सरकार ने पहले ही निजी परिवहन ऑपरेटरों के साथ वैकल्पिक व्यवस्था कर ली है और कर्मचारी किस के प्रभाव में आकर आंदोलन कर रहे हैं, उन्होंने यूनियनों के साथ किसी भी बैठक की संभावना को खारिज कर दिया।

श्री येदियुरप्पा ने उपचुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि दो विधानसभा उपचुनावों में प्रचार समाप्त हाे गया है और कल बेलगावी लोकसभा उपचुनावों के लिए प्रचार करेंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भाजपा तीनों सीटों पर चुनाव जीतेगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि कोविड-19 की दूसरी लहर के तेज होने के बाद राज्य में लॉकडाउन लागू करने का कोई सवाल ही नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर उनसे बातचीत की थी। इस मुद्दे पर 18 अप्रैल को सभी विपक्षी दलों के साथ चर्चा की जाएगी और उनके सुझाव लिये जाएंगे।

यामिनी, उप्रेती

वार्ता

image