Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मिर्जापुर में खदान के गड्ढे में डूबने से तीन मरे

मिर्जापुर में खदान के गड्ढे में डूबने से तीन मरे

मिर्जापुर 18 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के अहरौरा क्षेत्र में एक पत्थर खदान के गढ्ढे में डूबने से तीन सगे भाई बहनों की मृत्यु हो गयी।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि चकजाता सरिया गांव निवासी प्रकाश कोल की पुत्री राधा (12), खुशबू (10) और पुत्र काजू (8) शुक्रवार दोपहर बकरी चराने के लिए गये थे। रात तक नहीं लौटने पर परिजनों ने उनकी तलाश की लेकिन उनका पता नहीं चला।

उन्होने बताया कि आज सुबह लगभग साढ़े छह बजे चिरैया के एक खदान के बड़े गढ्ढे में एक शव उतराया देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने गोताखोरों की सहायता से राधा खुशबू और काजू के शवों को बरामद कर लिया।

मौके पर पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि अनुमान है कि तीनों स्नान के दौरान डूबे होगे। शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

अवैध खनन के कारण गरीब आदिवासी परिवार के तीन बच्चों की मृत्यु पर सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेेल ने गहरा दुःख जताया और जिले के ज़िम्मेदार अधिकारियों के घटनास्थल पर ना पहुचने पर कड़ी नाराज़गी जताई । उन्होने कहा कि वह मुख्यमंत्री से इस बारे में बात करेंगी।

सं प्रदीप

वार्ता

image