Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में दिखा बाघ,मचा हडकंप

कुशीनगर में दिखा बाघ,मचा हडकंप

कुशीनगर 14 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के खड्डा इलाके के करदह गांव में गुरुवार की सुबह बाघ के दिखने से हड़कंप मच गया ।

पशुओं को चारा डालने पहुंची महिला बाघ देखकर चीखने-चिल्लाने लगी तो आसपास के लोग दौड़ पड़े। लोगों को आता देख बाघ पास के गन्ने के खेत की ओर चला गया। बाघ की मौजूदगी से गांव के लोग डरे सहमे हैं। ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर पहरा दे रहे हैं। यहां के लोगों ने वन विभाग को सूचना देकर बाघ को पकड़ने की मांग की है।

बाघ को देखने वाली कुरेशा खातून ने बताया कि आज भोर में अपने भैंस को चारा डालने के लिए वह घर से निकली थी कि बाहर बाघ दिखा। पहले तो उनको आभास हुआ कि दूसरा कोई जानवर है, लेकिन जब बाघ गुर्राया तो वह शोर मचाते हुए भागी। शोर सुनकर आसपास के लोग जुट गए। बगल में जल रही आग व लोगों को आता देख बाघ पंचायत भवन के बगल से गन्ने की खेत की ओर चला गया।

गांव के नितेश गुप्ता के गन्ने के खेत के बगल के धान के खेत में बाघ के पदचिह्न दिखाई दिये । बाघ के इस तरह घूमने से लोगों को जानमाल का नुकसान हो सकता है।

रेंजर बीके यादव ने कहा कि करदह गांव में बाघ देखे जाने की सूचना ग्रामीणों ने दी है। बाघ को पकड़ने के लिये वन विभाग की टीम भेजी जा रही है। ग्रामीणों को भी सतर्क रहने की जरूरत है।

सं विनोद

वार्ता

image