Friday, Apr 26 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
खेल


तिलक को क्रिकेट की समझ, भारत के लिये हर फॉर्मेट के खिलाड़ी बन सकते हैं: गावस्कर

तिलक को क्रिकेट की समझ, भारत के लिये हर फॉर्मेट के खिलाड़ी बन सकते हैं: गावस्कर

कोलकाता, 17 मई (वार्ता) पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने मुंबई इंडियन्स (एमआई) के कप्तान रोहित शर्मा की बात की तस्दीक करते हुए कहा है कि तिलक वर्मा भारत के लिये हर फॉर्मेट के खिलाड़ी बन सकते हैं।

एमआई के 19 वर्षीय बल्लेबाज़ तिलक वर्मा ने अपने पहले आईपीएल सीज़न में अपनी तकनीक और संयम से सभी का दिल जीता है। आईपीएल 2022 में तिलक के प्रदर्शन ने लय से भटकी हुई मुंबई इंडियन्स को राहत देने का काम किया है।

तिलक की तारीफ़ करते हुए गावस्कर ने कहा कि उनके पास एक अच्छे क्रिकेटर का दिमाग है जो शांत रहने में उनकी मदद करता है।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर बात करते हुए गावस्कर ने कहा, “तिलक वर्मा का स्वभाव (आईपीएल 2022 में) शानदार रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ वह क्रीज़ पर तब आये थे जब टीम दबाव में थी, लेकिन जिस तरह उन्होंने एक-दो रन करके अपनी पारी को आगे बढ़ाया वह बहुत प्रभावशाली था। उन्होंने कई शॉट खेले और स्ट्राइक रोटेट करते रहे। यह दर्शाता है कि उनके पास क्रिकेट की अच्छी समझ है, और मेरा मानना है कि यह ज़रूरी भी है। जब आपके पास अच्छा क्रिकेटिंग दिमाग होता है, तो आप खराब समय में अपने आप को ऊपर उठा सकते हैं। आप अपने खेल का विश्लेषण कर वापस फॉर्म में आ सकते हैं।”

गावस्कर ने यह भी कहा कि तिलक क्रिकेट के मूल मंत्र समझते हैं। उन्होंने रोहित की बात से सहमत होते हुए कहा कि हैदराबाद से आने वाले तिलक भारत के लिये हर फॉर्मेट में खेल सकते हैं।

गावस्कर ने कहा, “वह क्रिकेट के मूल मंत्र सही तरह समझते हैं। उनकी तकनीक भी सही है। मैं उम्मीद करता हूं कि वह अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे। रोहित शर्मा ने ठीक कहा कि वह भारत के लिये हर फॉर्मेट के खिलाड़ी बन सकते हैं। अब यह उनके ऊपर है कि वह और मेहनत करें, अपने स्वास्थ्य पर काम करें और तकनीक के मामले में और सुधार करते हुए रोहित को सही साबित करें।”

शादाब

वार्ता

More News
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image