Friday, Apr 26 2024 | Time 06:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में विकसित किये जा रहे पर्यटन स्थल : मंत्री

बिहार में विकसित किये जा रहे पर्यटन स्थल : मंत्री

पटना 13 फरवरी (वार्ता) बिहार सरकार ने आज कहा कि पर्यटन के दृष्टिकोण से राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को विकसित किया जा रहा है।

बिहार विधान परिषद् में पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आदित्य नारायण पांडेय के एक तारांकित प्रश्न के उत्तर में कहा कि विभाग द्वारा पर्यटन के दृष्टिकोण से राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गोपालगंज के जिलाधिकारी को कुचायकोट प्रखंड के तहत भोजछापर रमजीता में स्थित बाबा कर्तानाथ धाम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

श्री कुमार ने कहा कि विभाग प्राथमिकता एवं राशि की उपलब्धता के आधार पर जिलाधिकारी को समर्पित प्रस्ताव एवं अन्य प्रस्तावों की समीक्षा प्रक्रिया के अधीन है। राज्य सरकार पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार कदम उठा रही है।

पर्यटन मंत्री ने जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के संजीव कुमार सिंह के तारांकित प्रश्न के उत्तर में कहा कि भागलपुर जिले में स्थित बटेश्वर धाम के उत्तर गंगा तट पर प्रत्येक वर्ष लगने वाले माघ मेला को निर्माणाधीन पर्यटन रोडमैप के प्रारूप में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में भागलपुर के जिलाधिकारी से प्रतिवेदन की मांग की गयी है ।

उपाध्याय सूरज उमेश

वार्ता

image