Friday, Apr 26 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अभियन्ता वाहक है विश्वेश्वरैया, श्रीधरन, भाभा जैसे इंजीनियरों की परम्परा के: मौर्य

अभियन्ता वाहक है विश्वेश्वरैया, श्रीधरन, भाभा जैसे इंजीनियरों की परम्परा के: मौर्य

लखनऊ: 15 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अभियन्ताओं को विश्वेश्वरैया, श्रीधरन, भाभा जैसे इंजीनियरों तथा वैज्ञानिकों की परम्परा के वाहक बताते हुए कहा कि वे उन परम्पराओं को जीवन्त बनाये रखते हुये निर्माण और विकास कार्यों के जरिये देश को नई उचाईयों पर ले जाने का कार्य करें।

श्री मौर्य ने मंगलवार को यहां लोक निर्माण विभाग मुख्यालय स्थित विश्वेश्वरैया हाॅल में भारत रत्न मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जन्म दिवस पर आयोजित अभियन्ता दिवस समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने अभियन्ताओं का आह्वान किया है कि वे श्री विश्वेश्वरैया के जीवन से सीख और प्रेरणा लेकर देश व प्रदेश के शैक्षिक, सामाजिक व आर्थिक उत्थान में अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करें।

उन्होने कहा कि अभियन्ता, विश्वेश्वरैया, श्रीधरन, भाभा जैसे इंजीनियरों व वैज्ञानिकों की परम्परा के वाहक हैं। उन परम्पराओं को जीवन्त बनाये रखते हुये निर्माण और विकास कार्यों के जरियेए देश को नई उचाईयों पर ले जाने का कार्य करें।

श्री मौर्य ने इससे पूर्व विश्वेश्रैया के नाम से एक करोड़ नौ लाख की लागत से बनने वाले विश्वेश्वरैया भव्य द्वार का शिलान्यास किया तथा लगभग 19 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली मल्टी लेवल पार्किंग का भी शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं का निर्माण कार्य राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराया जायेगा। इस अवसर पर उन्होने विभागीय पत्रिका का तथा उसके ई-संस्करण का एवं उप्र इंजीनियर्स एसोसिएशन की पत्रिका ‘‘न्यूज लेटर‘‘ का विमोचन भी किया।

भंडारी

वार्ता

image