Friday, Apr 26 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकास और सुरक्षा की गारंटी के लिये ट्रिपल इंजन की सरकार जरूरी : योगी

विकास और सुरक्षा की गारंटी के लिये ट्रिपल इंजन की सरकार जरूरी : योगी

जौनपुर, 01 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि विकास और सुरक्षा की गारंटी के लिए डबल इंजन की सरकार के साथ नगरीय निकायों के चुनाव में ट्रिपल इंजन की सरकार बनना जरूरी है।

बीआरपी इंटर कॉलेज मैदान पर श्री योगी ने कहा कि प्रदेश में विकास और सुरक्षा की गारंटी के लिए नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनना जरूरी है । उन्होंने नगर निकायों को भ्रष्टाचार मुक्त व विकसित करने के लिए नगर निकायों में ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने का आवाहन किया और कहा कि सरकार नगरों के विकास कार्यों में धन की कमी नहीं होने देगी।

अपराधी और माफिया पर करारा प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने मजबूत कानून व्यवस्था पर ध्यान खींचा और विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा “ आज यूपी में माफिया और अपराधी सीना तानकर नहीं चल रहा है, वह गले में पट्टी बांधकर अपने जान माल की गुहार कर रहा है। अब युवाओं के हाथ में तमंचा नहीं बल्कि टैबलेट दिया जा रहा है। हम प्रदेश के दो करोड़ों युवाओं को टैबलेट दे रहे हैं। हम युवाओं के टैलेंट को टेक्नोलॉजी से जोड़ रहे हैं ।”

विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार सबका साथ, सबका विश्वास और सब के विकास के आधार पर प्रदेश में कार्य कराए जा रहे हैं, चारों तरफ हाइवे व सड़कों का जाल बिछ रहा है, जरूरी स्थानों पर ओवरब्रिज बनाए जा रहे हैं। गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ के साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि छह वर्षों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश में 54 लाख लोगों को ग्रामीण आवास योजना का लाभ दिया है ।15 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया जा रहा है , 10 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जा रहा है। 1.75 करोड़ उज्ज्वला गैस का मुफ्त में कनेक्शन दिया गया और साथ ही साथ होली व दीपावली पर एक-एक भरा सिलेंडर मुफ्त में दिया जा रहा है।

श्री योगी ने कहा कि जौनपुर में इत्र ही मिलती और ईमानदारी मशहूर है। इत्र की सुगंध से सभी लाभान्वित होते हैं , इमरती की मिठास लोगों को भाती है और ईमानदारी लोगों के जेहन में है। जौनपुर ऋषि-मुनियों की तपस्थली रही है, यहां पर माता शीतला का भव्य मंदिर है, माता शीतला सबका कल्याण करती रहती है। प्रदेश सरकार ने जौनपुर जिले में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत 20 हजार लोगों को आवास दिया है।

सं प्रदीप

वार्ता

image