Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड की पांचों सीटों पर परचम लहरायेगी भाजपा: त्रिवेन्द्र

उत्तराखंड की पांचों सीटों पर परचम लहरायेगी भाजपा: त्रिवेन्द्र

नैनीताल 09 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने दावा किया कि लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तराखंड में 2014 का इतिहास दोहरायेगी। देश एवं पूरे उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अभूतपूर्व लहर है। पूरे प्रदेश में भाजपा के पक्ष में अनुकूल वातावरण है और पार्टी पांचों सीटों पर अपना परचम लहरायेगी।

श्री रावत ने भाजपा के संकल्प पत्र को अभूतपूर्व बताया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2022 तक एक नये भारत का संकल्प लिया है।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को हल्द्वानी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के मतदान प्रतिशत में भी बढ़ोतरी होगी। पिछली बार 55 फीसदी मतदान पार्टी के पक्ष में हुआ था और इस बार यह बढ़कर 57 प्रतिशत तक पहुंच जायेगा। उन्होंने दावा किया कि पिछली बार की तरह इस बार भी परिस्थितियां भाजपा के पक्ष में हैं।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने चहुंमुखी विकास किया है। देश में स्वच्छता प्रतिशत बढ़ा है। गरीबों के बैंक खातों में सौ फीसदी बढोतरी हुई है। केन्द्र सरकार ने उज्जवला योजना के माध्यम से गरीबों के घरों में रसोई गैस पहुंचायी है। गांवों को बिजली से आच्छादित किया है। देश में इंटरनेट की सुविधा में इजाफा हुआ है। आयुष्मान अटल योजना के माध्यम से सभी को स्वास्थ्य योजना से जोड़ा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का मतदाता जागरूक है और देश प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी को देखना चाहता है। भाजपा के संकल्प पत्र में देश के विकास का संकल्प दोहराया गया है। उन्होंने आगे दोहराया कि पूरा उत्तराखंड भाजपा के रंग मे रंगा हुआ है। प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटें भाजपा की झोली में जायेंगी। उत्तराखंड की जनता प्रधानमंत्री मोदी के विकास के साथ खड़ी है।

 

image