Friday, Apr 26 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उन्नाव कांड: सीबीआई ने की पीड़िता से मुलाकात, विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

उन्नाव कांड: सीबीआई ने की पीड़िता से मुलाकात, विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ 29 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रायबरेली के गुरूबख्शगंज क्षेत्र में सड़क हादसे में घायल बलात्कार पीड़िता के मामले को लेकर विपक्ष के निशाने पर आयी योगी आदित्यनाथ सरकार घटना की जांच सीबीआई से कराने को रजामंद है वहीं पीड़िता के पिता ने बलात्कार के आरोपी उन्नाव के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ जानलेवा हमला कराने का मामला दर्ज कराया है।

सीबीआई अधिकारियों का एक दल इस सिलसिले में सोमवार को लखनऊ के ट्रामा सेंटर पहुंचा और पीड़िता के परिजनो से घटना के बारे में जानकारी हासिल की। सीबीआई बलात्कार के मामले की तहकीकात कर रही है जिसके आरोप पत्र पर कुलदीप सिंह सेंगर को जेल भेजा गया था।

उत्तर प्रदेश सरकार ने बलात्कार पीड़िता के साथ हुये सड़क हादसे के संबंध में सीबीआई को सूचित किया था। रविवार को ट्रक से हुयी भिड़ंत में कार सवार पीड़िता और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गये थे जबकि उसकी चाची और मौसी की मृत्यु हो गयी थी। डाक्टरों के अनुसार हादसे में घायलों की हालत बेहद नाजुक बनी हुयी है।

सीबीआई के अधिकारियाें ने ट्रामा सेंटर में पीड़ित के परिजनों से करीब 15 मिनट तक बातचीत कर जानकारी हासिल की। इससे पहले सूबे के पुलिस प्रमुख ओपी सिंह ने ट्रामा सेंटर में पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के बाद कहा था कि यदि परिजन हादसे की सीबीआई जांच की मांग करेंगे तो सरकार इसकी अनुशंसा जरूर करेगी।

उधर, पीड़िता के जेल में बंद चाचा महेश सिंह की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी भाजपा विधायक समेत दस लोगों के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 302़ 307 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होने जिलाधिकारी उन्नाव से 72 घंटे की पेरोल का आवेदन किया है। महेश की पत्नी पुष्पा सिंह की इस हादसे में मृत्यु हो गयी थी।

इस मामले को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार की न्याय प्रणाली पर सवालिया निशान लगाया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि बलात्कार के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में बने रहने से उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी दल से न्याय की उम्मीद करना बेमानी है वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उन्नाव की रेप पीड़िता के साथ रायबरेली जाते हुए हुआ हादसा गम्भीर घटना है, जिसके पीछे उसकी हत्या की आशंका भी हो सकती है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया कि उन्नाव रेप पीड़िता के कार की रायबरेली में कल ट्रक से टक्कर उसे जान से मारने का षडयंत्र लगता है। उच्चतम न्यायालय को इस मामले को संज्ञान में लेकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए।

टीम प्रदीप

जारी वार्ता

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image