Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र सरकार स्वामी चिन्मयानन्द को नहीं बचा रही है:वर्मा

उप्र सरकार स्वामी चिन्मयानन्द को नहीं बचा रही है:वर्मा

फर्रूखाबाद, 17 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने दावा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानन्द को नहीं बचा रही और कानून अपना काम कर रहा है।

फर्रूखाबाद के जिला प्रभारी एवं सहकारिता मंत्री वर्मा ने मंगलवार को संवादाताओं के सवाल पर कहा कि राज्य सरकार स्वामी चिन्मयानन्द को बचाने का कोई प्रयास नहीं है। पूरे प्रकरण की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) कर रही है और जल्द ही जांच में सब कुछ सामने आ जायेगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने उन्नाव रेप मामले के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भी नहीं बचाया और वो आज जेल में हैं।उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की अपेक्षा योगी सरकार में कानून व्यवस्था बेहतर हुई है।

उन्होंने विभाग की उपलब्धियों के बारे बताया कि पिछली सरकार ने सहकारिता में जो भ्रष्टाचार हुआ उसकी सरकार जांच करा रही है। प्रदेश के सहकारिता विभाग में भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर 98 प्रतिशत ऑडिट कराया गया

और 97 एफआईआर दर्ज हुईं तथा 30 कार्मियों को निलम्बित किया जा चुका है।

श्री वर्मा ने खाद के सवाल पर कहा कि पिछली सरकारों में किसानों को इसके लिए मारामारी होती थी लेकिन योगी

अब किसानों को खाद वितरण के लिए लाइन नहीं लगानी पड़ती है। उन्होने बताया कि सहकारिता विभाग ने

प्रदेश में आठ लाख मैट्रिक टन धान तथा इतना ही गेहूं क्रमशः 1700 और 1900 रूपये प्रति कुन्तल खरीद कर किसानों को लाभ पहुॅचाया गया।

राज्य सरकार के ढाई साल के कार्यकाल में विभिन्न योजनाओं पर चर्चा करते हुये प्रभारी मंत्री श्री वर्मा ने बताया कि फर्रूखाबाद जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में शहरी व ग्रामीण 13535 लासभार्थियों को लाभ पहुॅचाया । इसके साथ मुख्यमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना, आयुष्मान

योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, एक जिला-एक उत्पाद योजना सहित करीब 22 योजनाओं का लाभ पात्रों को पहुॅचाया गया है।

सं त्यागी

वार्ता

image