Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वेंकैया ने किया प्रोटोन कैंसर केंद्र का उद्घाटन

वेंकैया ने किया प्रोटोन कैंसर केंद्र का उद्घाटन

चेन्नई, 25 जनवरी (वार्ता) उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में देश के पहले अपोलो प्रोटोन कैंसर केंद्र का उद्घाटन किया। इस मौके पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी और अपोलो समूह अध्यक्ष डॉ. प्रताप सी. रेड्डी भी मौजद थे।

विशेषज्ञ रेडियोथेरपी के जरिए कैंसर की कोशिकाओं को सटीक तरह से मिटाने में सफलता मिलती है जिसकी वजह से कैंसर रोगियों को काफी मदद मिलेगी। 150 बिस्तरों वाले इस अस्पताल में उपचार के लिए विश्व स्तर की हर सुविधाएं मौजूद हैं।

इस अवसर पर श्री नायडू ने कहा कि कैंसर दुनिया भर में मौत की एक प्रमुख वजह है और भारत में भी यह बीमारियों से होने वाली असमय मृत्यु का एक मुख्य कारण है। उन्होंने डॉ. रेड्डी को बधाई देते हुए कहा कि यह अस्पताल केवल भारत ही नहीं बल्कि दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में कैंसर मरीजों को भी सहायता प्रदान करेगा। श्री पलानीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु स्वास्थ्य सेवाओं में रोगियों के लिए सर्वोत्तम सेवायें प्रदान करने का निरंतर प्रयास करेगा।

इसके अलावा डॉ. रेड्डी ने कहा कि इस केंद्र के स्थापित हो जाने से भारत कैंसर के मामले में वैश्विक स्तर पर सर्वश्रेष्ठ उपचार स्थल बन गया है।

image