Friday, Apr 26 2024 | Time 20:51 Hrs(IST)
image
खेल


विदर्भ ने राजस्थान को 175 रन से रौंदा

विदर्भ ने राजस्थान को 175 रन से रौंदा

जयपुर, 30 दिसम्बर (वार्ता) विदर्भ ने यहां के एल सैनी स्टेडियम में खेले गये कर्नल सी के नायडू ट्राफी मैच में पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए सोमवार को तेज गेंदबाज आदित्य ठाकरे की शानदार गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान को 175 रन से रौंद दिया।

सीधी जीत के लिये 358 रनों का लक्ष्य लेकर उतरे राजस्थान ने तीन विकेट पर 82 रन से आगे खेलना शुरु किया, लेकिन उसे शुरु में ही झटके लगे जब कल के नाबाद बल्लेबाज दीपक (10) मात्र एक रन जोड़कर आउट हो गया जबकि राहुल (नौ) बिना कोई रन जोड़े चलता बने। इसके बाद लगातार विकेट गिरते चले गये। बाद में पुछल्ले बल्लेबाज शरद (35), अराफात खान (36) और अजय कूकना (17) ही विदर्भ के गेंदबाजों का सामना कर सके। लंच से पहले ही पूरी टीम 182 पर सिमट गयी।

विदर्भ की ओर से आदित्य ठाकरे ने पहली पारी में पांच और दूसरी में सात विकेट लिये। इस जीत से विदर्भ को छह अंक मिले। राजस्थान के तीन मैचों में दो अंक हैं।

इससे पहले विदर्भ मैच के पहले ही दिन मात्र 66 पर पर सिमट गयी थी, लेकिन उसके बाद विदर्भ ने राजस्थान को 152 पर आऊट कर उसे बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। पहली पारी में 86 रनों से पिछड़े विदर्भ ने दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी की और ठोस बल्लेबाजी करते हुए 443 रन बनाकर राजस्थान को मैच जीतने के लिये 358 रन की चुनौती दी।

राजस्थान के पास पहली पारी में बढ़त का लाभ था। उसे मैच ड्रा कराने की जरूरत थी, लेकिन विदर्भ के तेज गेंदबाज आदित्य ठाकरे ने सात विकेट लेकर राजस्थान की कमर तोड़ दी। राजस्थान कल ही 82 रन पर तीन विकेट गंवाकर संकट में फंस गयी थी।

सुनील राज

वार्ता

More News
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image