Friday, Apr 26 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
खेल


विकास कृष्णन अनफिट करार, सेमीफाइनल से हटे

विकास कृष्णन अनफिट करार, सेमीफाइनल से हटे

जकार्ता, 31 अगस्त (वार्ता) स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार भारतीय मुक्केबाज़ विकास कृष्णन को अांख पर चोट के कारण 18वें एशियाई खेलों की मुक्केबाजी स्पर्धा में अनफिट करार दे दिया गया जिसके बाद उन्हें शुक्रवार को निर्धारित अपने 75 किग्रा पुरूष सेमीफाइनल मुकाबले से हटना पड़ गया।

विकास को मुक्केबाजी स्पर्धाओं में अपने 75 किग्रा पुरूष भार वर्ग में कजाखिस्तान के अबीखान अमानकुल के खिलाफ सेमीफाइनल बाउट लड़नी थी। लेकिन आंख पर चोट के कारण उन्हें पहले ही बाहर होना पड़ा।

26 वर्षीय मुक्केबाज़ ने हालांकि सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने लिये कांस्य पदक पक्का पहले ही कर लिया था। उन्होंने एशियाई खेलों में लगातार तीन पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज़ बनने की उपलब्धि दर्ज करते हुये अपना नाम इतिहास में जरूर दर्ज करवा लिया है।

विकास ने 2010 ग्वांग्झू एशियाई खेलों में पुरूषों के 60 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक तथा 2014 के इंचियोन एशियाई खेलों में मिडलवेट वर्ग में कांस्य अपने नाम किया है। वह विश्व चैंपियनशिप में भी कांस्य अपने नाम कर चुके हैं।

भारतीय मुक्केबाज़ को प्री क्वार्टरफाइनल बाउट में आंख के ऊपर कट लग गया था जबकि चीन के तुहेता एरबिएक तंगलाथियन के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में उनकी चोट और गंभीर हो गयी थी। हालांकि आंख से खून के बावजूद

उन्होंने चीनी मुक्केबाज़ के खिलाफ बाउट जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और सुनिश्चित किया कि वह लगातार तीसरे एशियाई खेलों से खाली हाथ नहीं जाएंगे।

मुक्केबाजी स्पर्धाओं में अब भारत की निगाहें 49 किग्रा पुरूष लाइट फ्लाएवेट वर्ग में अमित पंघल पर लगी हैं जो सेमीफाइनल में फिलीपींस के खिलाफ कार्लाे पालम के खिलाफ उतरेंगे।

 

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image