Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गांव -गांव में देेंगे पानी , बिजली और सड़क : शिवशरण कुशवाहा

गांव -गांव में देेंगे पानी , बिजली और सड़क : शिवशरण कुशवाहा

झांसी 13 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र में मतदान की तारीख 29 अप्रैल जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे विभिन्न दलों का प्रचार और जनसंपर्क अभियान तेजी पकड़ता जा रहा है। ऐसे ही एक अभियान में इस सीट से कांग्रेस, जन अधिकार पार्टी एवं अपना दल के उम्मीदवार शिवशरण कुशवाहा ने जनता से वादा किया कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो बुंदेलखंड के हर गांव में पानी, बिजली और सड़क जैसी बुनियादी जरूरतों को मुहैया कराया जायेगा।

झांसी के मऊरानीपुर विधानसभा क्षेत्र में शनिवार काे जनसंपर्क के दौरान श्री कुशवाहा ने कहा कि गांव-गांव के विकास के लिए कांग्रेस पार्टी वचनबद्ध है। नगर पंचायतों और नगर पालिकाओं का विस्तार कर उनको विकसित करने के लिए पंचायतों और नगरपालिकाओं में 10 लाख सेवा मित्रों की नियुक्ति देने का कार्य पार्टी करेगी। आपका वोट पाकर हम संसद पहुंचेंगे। हम वहां गांव के विकास के साथ युवाओं को भी रोजगार मुहैया कराने के लिए काम करेंगे। गांव-गांव में पानी, बिजली, सिंचाई, सड़कों, रेलवे ब्रिजों की सुविधाएं दी जायेंगी।

उन्होने कहा कि शिक्षा का स्तर बढ़ाने और अभिभावकों पर प्रतिवर्ष पड़ने वाले शिक्षा के बोझ को कम करने का हमने फैसला लिया है। हम सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से 12वीं तक स्कूली शिक्षा को अनिवार्य और मुफ्त करेंगे। पांच वर्षों में शिक्षा के लिए बजट आवंटन को दो गुना बढ़ाकर जीडीपी का 6 प्रतिशत किया जाएगा। मऊरानीपुर में अधूरे पड़े रेलवे ब्रिज , सुखनई नदी का सौंदर्यीकरण शीघ्र ही करायेंगे साथ ही रानीपुर में टूटा पुल जो बरसात में बह गया था, उसका जल्द ही निर्माण कराया जायेगा। हर गांव बिजली से रोशन होगा।

कांग्रेस प्रत्याशी ने रामनवमी के जुलूस में शामिल होकर मंदिर में दर्शन किये। उसके बाद मउरानीपुर, बिरगुवां, भदरवारा, बड़ागांव, खकौरा, रानीपुर आदि क्षेत्रों में जन सम्पर्क कर वोट मांगे। इस अवसर पर उनके साथ भीकम सिंह, मुकुट सिंह, हरदयाल कुशवाहा, हनी मलिक, शंकर लाल कुशवाहा, राकेश प्रधान, लल्लू कुशवाहा प्रधान, शंकर सिंह, जितेंद्र वर्मा आदि शामिल रहे।

सोनिया

वार्ता

image