Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


याेगी ने गोरखपुर की दी 185 करोड़ रूपयों के परियोजनाओं की सौगात

याेगी ने गोरखपुर की दी 185 करोड़ रूपयों के परियोजनाओं की सौगात

गोरखपुर 28 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर जिले के निवासियों को कुल 185 करोड रूपये के परियोजनाओं का सौगात दी।

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के राजकीय जुबली इेटर कालेज में आयोजित शिलन्यास व लोकार्पण कार्यक्रम में जिले की 139.62 की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया। इसके अलावा उन्होंने 45.44 करोड की छह परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

श्री योगी ने राजकीय जुबली इंटर कालेज परिसर में मुख्य विद्यालय भवन के निर्माण एवं छात्रावास, स्टाफ आवास, विज्ञान भवन, कास्टकला कक्ष, वाहन स्टैण्ड एंव चहारदीवारी आदि मरम्मत कार्य के लोकार्पण अवसर पर कहा कि जुबली इंटर कालेज की स्थापना सन 1885 में हुई थी और समय समय पर इनके अनेक भवन बनते रहे। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में आज लगभग 4100 छात्र अध्यनरत है और एकसाथ कक्षाएं संचालित करने व्यवस्था नही थी, कक्षाएं दो पालियों में संचालित हो रही थी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा धन देकर नवीन भवन का निर्माण कराया गया है जिससे सभी छात्रों की कक्षाएं एक पाली में संचालित हो सके और छात्र एकसाथ शिक्षा ग्रहण कर सकें। वर्षों की जुबली कालेज की यह तमन्ना थी कि उनका अपना एक भव्य भवन बने और सभी छात्र एक पाली में शिक्षा ग्रहण करें।

उदय भंडारी

जारी वार्ता

image