Friday, Apr 26 2024 | Time 22:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


येदियुरप्पा ने उच्चतम न्यायालय के फैसले का किया स्वागत

येदियुरप्पा ने उच्चतम न्यायालय के फैसले का किया स्वागत

बेंगलुरु, 09 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने अयोध्या भूमि विवाद मामले के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और लोगों से भावुक नहीं होने एवं शांति बनाए रखने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने टि्वटर पर अपने संदेश में कहा कि इस फैसले का मतलब न जीत है और न हार है। उन्होंने इस फैसले काे ऐतिहासिक बताया।

श्री येदियुरप्पा ने सामाजिक सद्भाव एवं धीरज बनाये रखने की अपील की। इससे पहले आज मुख्यमंत्री ने अयोध्या भूमि विवाद में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने से पहले भी लोगों से शांति एवं सौहार्द बनाये रखने की अपील की थी।

श्री येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कहा, “ उच्चतम न्यायालय अयोध्या मामले में आज फैसला सुनायेगा, आइए इसे धैर्य के साथ स्वीकार करें। देश के संविधान और न्याय प्रणाली का सम्मान करें।”

इस बीच राज्य भर में किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। विभिन्न जिलों के उपायुक्तों ने अपने-अपने जिलों में संवेदनशील स्थानों पर निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

बेंगलुरु के आयुक्त भास्कर राव ने बताया कि शहर में सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी। शहर में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध का आदेश भी जारी किया गया है तथा किसी तरह के विरोध-प्रदर्शन अथवा जश्न पर भी रोक लगा दी गयी है।

आयुक्त ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए आठ हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

प्रियंका.श्रवण

वार्ता

image