Friday, Apr 26 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने गोरखपुर के पिपराइच में किया नई चीनी मिल का लोकार्पण

योगी ने गोरखपुर के पिपराइच में किया नई चीनी मिल का लोकार्पण

गोरखपुर ,17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्र्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पिपराइच स्थित 5000 टी.सी.डी. पेराई क्षमता की नई चीनी मिल एंव 27 मेगावाट बिजली उत्पादन सयंत्र का लोकार्पण किया ।

मुख्यमंत्री ने रविवार को गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन आज इसके अलावा चीनी मिल के शुभारम्भ के साथ साथ कुशीनगर में हाटा महजयने नाला पिपराइच मार्ग तथा परतावल पिपराइच मार्ग के चैड़ीकरण एंव सुदृीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया।

इस मौके पर उन्होंने अपने सम्बोधन में सभी को बधाई देते हुए कहा कि वर्ष 2011 में चीनी मिल बन्द हो गयी थी और सरकार बनने के बाद पिपराइच चीनी मिल को पुनः निर्मित कर संचालित करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि यह चीनी मिल किसानों की खुशहाली का आधार होगी।

श्री योगी ने कहा कि पिपराइच चीनी मिल की गन्ना पेराई क्षमता 8000 से बढ़ाकर 50 हजार कुतंल कर दिया है। मिल में चीनी के साथ साथ 27 मेगावाट बिजली का भी उत्पादन भी होगा जिसमें 2 से 3 मेगावाट बिजली का प्रयोग चीनी मिल में किया जायेगा शेष बिजली आस पास के क्षेत्र के प्रयोग में आयेगी। उन्होंने कहा कि पिपराइच चीनी मिल में सल्फरलेस शुगर प्लान्ट से चीनी का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि मिल में बिजली के उत्पादन से 30 करोड़ की बचत होगी और किसानों का समय से उनके गन्ना मूल्य का भुगतान होगा तथा द्वितीय चरण में चीनी मिल में अत्याधुनिक डिस्टलरी का निर्माण होगा।

उदय त्यागी

जारी वार्ता

More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
image