Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने दिए गोरखपुर में मकर संक्रान्ति मेले की तैयारी पूरी कराने के निर्देश

योगी ने दिए गोरखपुर में मकर संक्रान्ति मेले की तैयारी पूरी कराने के निर्देश

गोरखपुर, 17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को मकर संक्रान्ति मेले की सभी तैयारियां दिसम्बर के अन्त तक पूरी कराने के निर्देश दिए।

श्री सिंह ने आज यहां गोरक्षनाथ मन्दिर सभागार में अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में कहा कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने कहा कि नव वर्ष के पहले दिन से ही मन्दिर में बड़ी संख्या में लोग आने लगते हैं, इसलिए भीड़ को नियंत्रित करने तथा जाम से मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा वाहन पार्किंग, प्रकाश एवं साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि नेपाल एवं बिहार राज्यों से भी लोग खिचड़ी चढ़ाने के लिए आते हैं, इसके दृष्टिगत सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध कर लिए जाएं।

मुख्यमंत्री ने मेले में चेन स्नैचिंग एवं छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने हुए महिला पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने नगर निगम को साफ-सफाई व मोबाइल शौचालय आदि की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन शौचालयों की नियमित साफ-सफाई भी कराई जाए। नगर निगम द्वारा मेला क्षेत्र में स्थायी एवं अस्थायी प्रकाश व्यवस्था कराते हुए पर्याप्त संख्या में अलाव जलाए जाने के प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं।

उदय त्यागी

जारी वार्ता

image