Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अनंतनाग हमले में शहीद जवानो को 25 लाख देगी योगी सरकार

अनंतनाग हमले में शहीद जवानो को 25 लाख देगी योगी सरकार

लखनऊ 13 जून, (वार्ता) जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकी हमले में शहीद उत्तर प्रदेश के दो जवानाे को राज्य सरकार 25 लाख रूपये की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को इस आशय की घोषणा करते हुये कहा कि जम्मू कश्मीर के अनन्तनाग जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के पांच वीर जवानों की शहादत बेकार नहीं जायेगी। पूरा देश भारत माता के वीर सपूतों के साथ खड़ा है।

उन्होने शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये आतंकी हमले में शहादत देने वाले सीआरपीएफ जवान शामली के सतेन्द्र कुमार और गाजीपुर के महेश कुशवाहा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस हमले में घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के प्रत्येक शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीदों की स्मृति में इनके गृह जिले में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा।

श्री योगी ने कहा कि जवानों के अन्तिम संस्कार कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा शामली तथा राज्य मंत्री डाॅ नीलकंठ तिवारी गाजीपुर जाएंगे।

गौरतलब है कि अनंतनाग में बुधवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर ऑटोमेटिक राइफल से हमला किया था। आतंकियों ने ग्रेनेड भी फेंके। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गये थे। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया था।

प्रदीप

वार्ता

image