Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


युवा किसान,महिलाओं के हित के साथ खिलवाड़ करने वालों को जेल भेजा जायेगा:योगी

युवा किसान,महिलाओं के हित के साथ खिलवाड़ करने वालों को जेल भेजा जायेगा:योगी

मऊ, 21 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि युवा किसान,महिलाओं के हित के साथ अगर कोई भी खिलवाड़ करेगा तो उस दोषी को सीधे जेल भेजा जायेगा,विकास एवं सुरक्षा के पैमाने पर कोई समझौता नहीं होगा।

श्री योगी ने आज यहां कलेक्टेट परिसर में आयोजित कल्याणकारी योजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास एवं लाभार्थीपरक योजनाओं के लाभार्थियों के प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस मौके पर उन्होंने 16 परियोजनाओं का लोकार्पण जिसकी कुल लागत 60.75 करोड एवं 11 परियोजनाओं का शिलान्यास जिसकी कुल लागत 75.6018 करोड़ का रिमोट दबाकर किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रवाद की अलख जगाने वाले प0 श्यामनरायन पाण्डेय (हल्दी घाटी) की धरती पर 136 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए जिले वासियों को बधाई देता हॅू। उन्होंने कहा कि विकास शासन की प्राथमिकता है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब शपथ ग्रहण की तो उन्होंने कहा था कि गरीब से गरीब व्यक्ति को योजना का लाभ दिया जाये। किसी भी व्यक्ति से भेद-भाव नहीं किया जाये सभी को योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से प्रदेश एवं देश के हर किसान को लाभान्वित किया जा रहा है। जिसमें हर किसान को प्रतिवर्ष तीन किश्तों में 6 हजार रूपये देकर लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानो को उनकी उपज का एवं गन्ना मूल्यों का भुगतान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जा रहा है कृषि बिल पास किया गया है जिससे किसान अपना अनाज कहीं भी बेच सकता है। इससे किसानाें को विचैलियों से मुक्ति मिलेगी एवं उनकी आय दुगुनी होगी तथा एमएसपी बन्द नही होगा, मण्डिया बन्द नही होंगी जहाॅ अधिकतम मूल्य मिलेगा किसान वहा अपना उपज बेज सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा किसान, महिलाओं के हित के साथ कोई भी खिलवाड़ करेगा तो उस दोषी को सीधे जेल भेजा जायेगा। विकास एवं सुरक्षा के पैमाने पर कोई समझौता नहीं किया जायेगा।

सं त्यागी

जारी वार्ता

image