Friday, Apr 26 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अंतरराज्यीय शातिर चोर गिरोह का खुलासा, एक गिरफ्तार

नैनीताल 21 मई (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी पुलिस ने एक अंतरराज्यीय शातिर चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। गिरोह का एक सदस्य जेल में है जबकि दूसरा फरार है। आरोपी उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं।
पुलिस अधीक्षक हरबंश सिंह ने हल्द्वानी में इस मामले को खुलासा करते हुए बताया कि अंतरराज्यीय चोरों का यह गिरोह बेहद शातिर किस्म का है और वह तराई के इलाकों को अपना निशाना बनाता है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय पहले रामपुर रोड व मंडी इलाके में बंद घरों में चोरी की दो घटनायें प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिये तीन टीमों का गठन किया। साथ ही लगभग 250 से 300 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया।
उन्होंने बताया कि लंबी जांच के बाद पुलिस को एक अंतरराज्यीय गिरोह की जानकारी मिली और कड़ी मशक्कत के एक उसके एक सदस्य सलमान हुसैन निवासी वार्ड नंबर 5, मो0 इस्लामनगर, खटीमा को शुक्रवार को तीन पानी से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी से सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि उनका तीन लोगों का गिरोह है।
गिरोह में सलमान के अलावा अकील अहमद, निवासी इस्लामनगर खटीमा व दीपक गुप्ता उर्फ जगदीश गुप्ता निवासी गोरीखेड़ा, सितारगंज, उधमसिंह नगर मूल निवासी शिवनगर, शेरगढ़, बरेली शामिल हैं। तीनों हल्द्वानी, सितारगंज, खटीमा, दिनेशपुर के अलावा उप्र के बरेली व पीलीभीत के इलाकों को अपना निशाना बनाते हैं।
चोरी करने से पहले वह दिन में घरों की रेकी करते हैं और लक्ष्य तय करते हैं। जिन घरों में ताले पड़े रहते हैं और घरों के बाहर अखबार जमा रहते हैं, उनको अपना निशाना बनाते हैं। वे आभूषणों के अलावा महंगी चीजों पर हाथ साफ करते हैं।
श्री सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी खटीमा का हिस्ट्रीशीटर है। साथ ही आरोपी ने बताया कि उनका एक साथी दीपक गुप्ता दिनेशपुर में चोरी के मामले में पकड़े जाने के बाद जेल में है। तीनों शातिर किस्म के चोर हैं और तीनों पर उप्र व उत्तराखंड के तराई में एक से डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं।
हिस्ट्रशीटर सलमान पर खटीमा व दिनेशपुर में 13, अकील अहमद पर खटीमा, दिनेशपुर, बरेली व पीलीभीत में 17 जबकि जगदीश गुप्ता पर तराई के अलावा बरेली व पीलीभीत में 12 मामले दर्ज हैं। पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुट गयी है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image