Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं :अखिलेश

अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं :अखिलेश

फिरोजाबाद, 21 अगस्त (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर भारत को नहीं मिल सकता क्योंकि कब्जे की एक इंच जमीन को ले पाना इतना आसान नहीं है।

श्री यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार देश को गुलामी की तरफ ले जा रही है। देश में बेरोजगारी बड़े पैमाने पर उभर रही है। कारखाने, फैक्ट्रियां और अन्य उद्योग बंदी के कगार पर हैं। सरकार घाटा पूरा करने के लिए डीजल, पेट्रोल के दाम बढ़ा रही है।

यह विचार बुधवार को यहां अखिलेश यादव ने नगर में आयोजित पूर्व विधायक झाऊलाल की प्रतिमा एवं सपा के वरिष्ठ नेता बिजेंद्र सिंह यादव के प्रतिष्ठान के उद्घाटन तथा ए के कॉलेज में पुस्तकालय के लोकार्पण के अवसर पर व्यक्त किये। उन्होंने कहा नसीरपुर कट से उतरते ही उनकी मुलाकात सबसे पहले गाय माता से हुई। आज गाय और गौवंश से किसान परेशान है। किसानों को दो हजार रुपये की किश्त देकर खाद की बोरी से चोरी की जा रही है। सरकार घाटा पूरा करने के लिए डीजल, पेट्रोल के दाम बढ़ा रही है।

श्री यादव ने लोगों से 2022 के विधान सभा चुनाव के लिए आर्शीवाद मांगा। इसके बाद उन्होंने ए के कॉलेज में पुस्तकालय भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा चुनाव के बाद पहली बार आपसे मिलने का मौका मिला है। उन्होंने कहा अगर हमारी सरकार बनी तो अहीर कॉलेज को विश्वविद्यालय बनायेंगे। इसके लिए आप सभी को अभी से लगना होगा।

उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें हमारे और आपके बीच में नफरत फैला रही हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहना है। सरकार 110 करोड़ लोगों के लिए नहीं बल्कि 20 करोड़ लोगों के लिए कार्य कर रही है। देश मंदी की मार झेल रहा है। केंद्र सरकार देश को गुलामी की तरफ ले जा रही है।

सं त्यागी

जारी वार्ता

image