Friday, Apr 26 2024 | Time 15:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अपहृत कर्मचारियों के लिए उल्फा को फिरौती नहीं देगी सरकार : हेमंता

अपहृत कर्मचारियों के लिए उल्फा को फिरौती नहीं देगी सरकार : हेमंता

गुवाहटी 24 फरवरी (वार्ता) असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंता बिस्वा शर्मा ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार अपहरण किये गए तेल कर्मचारियों के लिए उग्रवादी संगठन उल्फा (आई) को फिरौती की रकम नहीं देगी।

श्री हेमंता ने उल्फा आई से अपहरण किये गए कर्मचारियों को सकुशल और बिना किसी शर्त के रिहा करने की अपील करते हुए कहा कि उल्फा आई को फिरौतो की रकम देने का सवाल ही नहीं पैदा होता।

उन्होंने कहा,“अगर उल्फा आई को फिरौती के नाम पर पैसे दिए गए तो वे इस पैसे से हथियार और गोला बारूद खरीदेगा और अपनी विध्वंसक गतिविधियों को जारी रखेगा।”

गौरतलब है कि उल्फा-आई ने 21 फरवरी को अपहरण किये गए दो तेल कर्मचारियों को सजा देने की योजना को रोकने का निर्णय किया था। उल्फा आई के कमांडर परेश बरुआ ने कहा था कि वे उग्रवादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (एनएससीएन) के साथ चर्चा करने के बाद कर्मचारियों पर कोई निर्णय लेंगे।

अपहृत किये गए कर्मचारियों की पहचान बिहार के रेडियो ओपेरटर राम कुमार और असम के शिवसागर से ड्रिलिंग अधीक्षक प्रणब कुमार गोगोई के रूप में हुई है। उल्लेखनीय है कि भाजपा के नेतृत्व वाली असम सरकार ने कर्मचारियों को उल्फा आई के कब्जे से छुड़ाने के लिए अपील करने के अलावा कोई ख़ास कार्रवाई नहीं की है। इन दोनों कर्मचारियों का उल्फा आई और एनएससीएन के उग्रवादियों ने 21 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में कुमचिका ड्रिलिंग स्थल पर काम करने के दौरान अपहरण कर लिया था।

जतिन.संजय

वार्ता

image