Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमरोहा में हुयी घरों पर नमाज,मस्जिदे सुनसान

अमरोहा 25 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अमरोहा में ईद के मौके पर सोमवार को लोगों ने अपने घरों में नमाज पढी और सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे को बधाई संदेश भेजे।
इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के चलते ईदगाहों और मस्जिदों के बाहर पुलिस मुस्तैद रही। मस्जिदें सुनसान रही तथा बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सड़कों पर आवाजाही भी मानो थम सी गई।
जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने बताया कि अमरोहा, जोया, डिडौली,नौगांव सादात, हसनपुर, बछरायूं, चुचैला कलां, तथा फंदेडी आदि ग्रामीण इलाकों में लोगों ने लाकडाउन के अनुपालन में अनुशासित तरीक़े से अपने अपने घऱों में भी सोशल डिस्टैसिंग बनाए रखा गया।
पुलिस अधीक्षक डा.विपिन ताडा ने बताया कि ईद के मौके पर जनपद के शहरी और ग्रामीण इलाकों में लोगों ने प्रशासनिक अपील पर अमल करते हुए घर पर ही नमाज पढ़ी। अमरोहा सदर विधायक महबूब अली, एमएलसी परवेज अली, शहर इमाम मुफ्ती अफ्फान समेत अन्य गणमान्य लोगों ने भी अपने घरों पर नमाज पढऩे के बाद एक-दूसरे को मोबाइल पर बधाई संदेश भेजे।
लॉकडाउन के चलते इस बार ईद की चमक फीकी रही। होम डिलीवरी के माध्यम से लोग सेवई मंगा रहे हैं। मस्जिद बंद होने के कारण लोग इस समय घर में ही नमाज अदा कर रहे हैं। लोग एक दूसरे को फोन करके ईद की बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं। सोशल डिस्टैसिंग के चलते लोगों को एक दूसरे से गले न मिल सके।
सं प्रदीप
वार्ता
image