Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में अनलॉक-3 के तहत शर्तों के साथ दी गयी छूट

गुवाहाटी 13 अगस्त (वार्ता) असम में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के नये मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बावजूद राज्य सरकार ने अनलॉक-3 के तहत गुरुवार को कुछ रियायतें देने की घोषणा की।
असम में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 4593 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 69 हजार को पार कर गयी है। असम में बुधवार को रिकाॅर्ड 1.43 लाख नमूनों की कोरोना जांच की गयी। राज्य में अब तक कोरोना के 47 हजार से अधिक मरीज पूरी तरह इसके संक्रमण से निजात पा चुके हैं जबकि इस महामारी के कारण 161 लोगों की मौत हो चुकी है।
असम के मुख्य सचिव संजय कृष्णा ने आज अनलॉक-3 में दी गयी रियायतों के संबंध में नये दिशा-निर्देश जारी किए। यह नये दिशा-निर्देश 16 अगस्त सुबह पांच बजे से लागू होंगे और 31 अगस्त रात साढ़े नौ बजे तक प्रभावी होंगे।
सड़क के दोनों ओर सभी दुकानों को सप्ताह भर खोलने की इजाजत दे दी गयी है।
असम में रात के कर्फ्यू की अवधि को 12 घंटे से घटाकर साढ़े सात घंटे कर दिया गया है। राज्य में अब रात साढ़े नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा।
राज्य के एक जिले से दूसरे जिले में भी लोगों को आने-जाने की छूट दी गयी है।
गुवाहाटी में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बसों को चलाने की इजाजत दी गयी है।
नये दिशा-निर्देशों के तहत अधिकतम 50 लोगों की मौजूदगी की शर्त के साथ सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, धार्मिक, अकादमिक और अन्य गतिविधियों को इजाजत दी गयी है। इस दौरान राज्य में सिनेमा घर, मनोरंजन पार्क, सभागार, स्वीमिंग पूल, थियेटर और अन्य स्थल हालांकि पहले की तरह बंद रहेंगे।
रवि.संजय
वार्ता
image