Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आईटीबीपी से बर्खास्त कर्मी बना सेंधमार, वारदात को दिया था अंजाम

सोलन, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जनपद के अर्की में हनुमान मंदिर में चोरी की वारदात का आरोपी के गिरेबान तक पुलिस पहुंचने में सफल हो गई है। गत 19 मार्च को आरोपी ने अर्की क्षेत्र के सूरजपुर में मन्दिर से हनुमान की मूर्ति, आभूषण व 2000 की नकदी चुराई थी।
पुलिस से ताजा जानकारी में अर्की पुलिस द्वारा वारदात में संलिप्त आरोपी अशरफ़ अली (37) पुत्र अखमल निवासी कालसी उत्तराखंड को पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को अदालत में पेश कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। खुलासा हुआ है कि आरोपी आईटीबीपी में कार्यरत था, जहां से उसे बर्खास्त किया गया था। आरोपी के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी जुटाई जा रही है।
गौरतलब है कि आरोपी अशरफ़ अली द्वारा साहिल रावत के नाम से फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल किया जा रहा था। आरोपी ने पुलिस टीम को भी जाली आधार कार्ड दिया था, इसमें खिलाफ अलग से कानूनी कार्यवाही की जा रही है। एसपी गौरव सिंह ने पुष्टि की है। बता दे कि पुलिस चोरी के एक गिरोह का भी पर्दाफाश करने में सफल हुई है ,जो धर्मपुर व सुबाथू क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम देता था।
सं.संजय
वार्ता
image