Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आनंदीबेन ने राजभवन में तिरंगा फहराया

आनंदीबेन ने राजभवन में तिरंगा फहराया

लखनऊ 26 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजभवन में ध्वजारोहण किया तथा राजभवन के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं सुरक्षाकर्मियों को शुभकामनाएं दी।

ध्वजारोहण के पश्चात् राज्यपाल ने विधान भवन के समक्ष गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली और परेड का अवलोकन किया। परेड में सेना, पुलिस, पीएसी, होमगार्डस, विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा मार्च पास्ट किया गया तथा विभिन्न विभागों एवं विद्यालयों द्वारा झांकी भी निकाली गयी।

प्रदेश के स्थानीय कलाकारों ने भी समूह नृत्य व अन्य प्रस्तुतियाँ दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित मंत्रिमण्डल के अन्य सदस्य, स्थानीय सांसद, विधायक, वरिष्ठ प्रशासनिक, पुलिस एवं सेना के अधिकारी समेत बड़ी संख्या में आमजन भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर गणतंत्र दिवस परेड 2021 में भाग लेने वाली थारू जनजाति की बालिकाओं ने इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय की क्षेत्रीय निदेशक डा मनोरमा सिंह के संरक्षण में राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की। गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजभवन में राज्यपाल से मिलकर बधाई देने वालों में उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा, लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया, प्रदेश सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, मंत्री महेन्द्र सिंह, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल एवं मण्डलायुक्त लखनऊ रंजन कुमार समेत अनेक गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

प्रदीप

वार्ता

image