Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आलोक पांडे सर्वश्रेष्ठ चुनाव प्रबंधन पुरस्कार से सम्मानित

सहारनपुर, 25 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने शनिवार को सहारनपुर के जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे को वर्ष 2019 के सर्वश्रेष्ठ चुनाव प्रबंधन पुरस्कार प्रदान किया।
श्री कुमार को 10 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अवनीश सक्सेना और कमिश्नर लखनऊ मुकेश मेश्राम उपस्थित रहे।
सहारनपुर के जिला अधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी पांडे की अगुवाई में पिछले साल हुये लोकसभा चुनाव का कुशलता पूर्वक संचालन किया गया था। सहारनपुर में दो लोकसभा क्षेत्र आते है। सहारनपुर लोकसभा क्षेत्र में आने वाली सभी पांचो विधानसभा सीटे इसी जिले में है जबकि कैराना लोकसभा क्षेत्र की दो विधानसभा क्षेत्र गंगोह और नकुड है। पूरे सहारनपुर जिले में शांतिपूर्वक और सबसे ज्यादा मतदान हुआ था। इस दौरान न तो कही हिंसा हुई थी और न ही पुर्नमतदान की नौबत आई थी।
गुजरात कैडर के वर्ष 2006 के आईएएस 42 वर्षीय आलोक पांडे 05 जून 2018 से सहारनपुर के जिलाधिकारी के पद पर नियुक्त हैं। उनके नेतृत्व में सहारनपुर जिला सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में भी प्रदेश में पहले स्थान पर रहा है। आलोक पांडे उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के निवासी हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
image