Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इंडियन टैक्नोमेक कम्पनी की चल-अचल सम्पत्तियों की नीलामी 19 सितम्बर को

शिमला, 17 सितम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के पांवटा साहिब स्थित इंडियन टैक्नोमेक कम्पनी की चल-अचल सम्पत्तियों की नीलामी 19 सितम्बर को हाेगी।
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लाॅन्ड्रिग निरोधक अधिनियम के अंतर्गत गत नौ सितम्बर को कम्पनी की सम्पत्तियों को 180 दिन की अवधि के लिये अस्थायी रूप से अटैच किया था। परिणामस्वरूप, आबकारी और कराधान विभाग ने प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के नौ सितम्बर को जारी आदेशों के खिलाफ उच्च न्यायालय के समक्ष एक सिविल रिट याचिका दायर की जिस पर 17 सितम्बर को सुनवाई निर्धारित की गई थी।
आज सुनवाई के लिये आबकारी एवं कराधान विभाग की ओर से वरिष्ठ अतिरिक्त महाधिवक्ता अजय वैद्य और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सहायक न्यायधिवक्ता पेश हुये। न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद ईडी के आदेश पर रोक लगाते हुये आबकारी एवं कराधान विभाग को सम्पत्तियों की 19 सितम्बर को नीलामी करने के आदेश जारी किये।
उल्लेखनीय है कि मेसर्स इंडियन टेक्नोमैक कम्पनी लिमिटेड ने बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले बैंकों के कंसोर्टियम से 289.66 करोड़ का कर्ज लिया था जो बाद में चुकता न होने पर 1335 करोड़ रुपये तक पहुंच गया और गैर निष्पादित सम्पत्ति बन चुका है। ईडी ने इसी के चलते कम्पनी की सम्पत्तियां अटैच की थीं।
सं.रमेश2020वार्ता
image