Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदिरा ने भारत को शक्ति के रूप में स्थापित किया: बच्चन

इंदिरा ने भारत को शक्ति के रूप में स्थापित किया: बच्चन

इंदौर, 16 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने विजय दिवस पर आज कहा कि वर्ष 1971 में पाकिस्तान को धूल चटाकर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी ने दुनिया में भारत को शक्ति के रूप में स्थापित किया।

विजय दिवस के मौके पर यहां के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में श्री बच्चन ने पहले तो मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। इसके बाद उन्होंने विजय दिवस को देश की महान उपलब्धि का प्रतीक बताते हुए कहा कि आज का दिन हमारे स्वर्णिम इतिहास की याद दिलाता है।

उन्होंने स्वर्गीय श्रीमती गांधी के नेतृत्व कौशल का बखान करते हुए कहा कि दूर दृष्टा पूर्व प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान से न केवल बांग्लादेश को अलग किया। बल्कि फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के नेतृत्व में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना को समर्पण के लिए मजबूर कर दिया।

इस दौरान राज्य के गृह मंत्री ने 1971 में बांग्लादेश के निर्माण के बाद लोकसभा में श्रीमती गांधी के द्वारा दिये गए भाषण के एक हिस्से को भी पढ़कर सुनाया।

कार्यक्रम में इंदौर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), संभागायुक्त, कलेक्टर, डीएवीवी की कुलपति रेणु जैन मंच पर मौजूद थी। इस अवसर पर देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया गया।

सं बघेल

वार्ता

More News
मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

27 Apr 2024 | 10:13 AM

मुरैना, 27 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रविवार को मुरैना-श्योपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रमेश चन्द्र गर्ग के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगीं।

see more..
image