Friday, Apr 26 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इलाहाबाद उच्च न्यायालय को मिले 15 नए न्यायाधीश

इलाहाबाद उच्च न्यायालय को मिले 15 नए न्यायाधीश

प्रयागराज, 17 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय में आने वाले समय में लाम्बित विवादों के निस्तारण में गति आएगी। इलाहाबाद उच्च न्यायालय को 15 नए जज मिल गए हैं। साथ ही 13 न्यायिक अधिकारियों को भी इलाहाबाद उच्च न्यायालय का जज बनाने की सिफारिश उच्चतम न्यायालय ने राष्ट्रपति को नियुक्ति के लिए भेज दी है।

वरिष्ठ वकील के माध्यम से बने नए 15 जजों को मिलाकर, उच्च न्यायालय को कुल 28 नए जज मिलने की सम्भावना है जिससे आम जनता को न्याय मिलने में थोड़ी आसानी हो सकेगी और मुकदमों का त्वरित निपटारा हो सकेगा।

बार से जज नियुक्त हुए वकीलो में प्रकाश पाडिया, आलोक माथुर, पंकज भाटिया, सौरभ लवानिया, विवेक वर्मा, संजय कुमार सिंह, पियूष अग्रवाल, सौरभ श्याम शामश्रेय, जसप्रीत सिंह, राजीव सिंह, श्रीमती मंजू रानी चैहान, करूणेष सिंह पवार, डा0 योगेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, मनीष माथुर एवं रोहित रंजन अग्रवाल हैं जिनको नियुक्त करने के आदेश पर राष्ट्रपति ने हस्ताक्षर कर दिए हैं।

वहीं उच्च न्यायिक सेवा से राम कृष्ण गौतम, उमेश कुमार, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, अनिल कुमार, राजेंद्र कुमार, मोहम्मद फैज आलम खान, विकास कुंवर श्रीवास्तव, वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, सुरेश कुमार गुप्ता, सुश्री घंदिकोता श्री देवी, नरेंद्र कुमार जौहरी, राज बीर सिंह और अजित सिंह, न्यायिक अधिकारियों को इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त के लिये उच्चतम न्यायालय ने अपनी संस्तुतियों के साथ राष्ट्रपति को अग्रसारित कर दिया है जिनकी नियुक्ति की प्रक्रिया केन्द्र सरकार के विधि एवं न्याय मंत्रालय से शुरू हो गई है।‎

More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image