Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इस्लाम से खारिज हैं वसीम रिजवी : कल्बे जव्वाद

लखनऊ 20 नवम्बर (वार्ता) अयोध्या में विवादित स्थल की पृष्ठभूमि पर आधारित उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी की फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गयी है।
सोमवार को फिल्म के पोस्टर और ट्रेलर लांच के साथ ही उलमा व मुस्लिम संगठनों ने फिल्म का विरोध करना शुरू कर दिया है। शिया धर्म गुरू मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग करते हुये मंगलवार को कहा कि श्री रिजवी को शियों ने पहले ही खारिज कर दिया है और ऐसे कृत्य कर वे इस्लाम से भी खारिज हो गये हैं।
वहीं अल इमाम वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देकर फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। मजलिस उलमा-ए-हिंद के महासचिव व इमामे जुमा मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी ने कहा कि जिस तरह का ट्रेलर रिलीज किया गया है, उस पर सख्त कार्रवाई की जाना चाहिए। सरकार यदि इस संबंध में कार्रवाई नहीं करती है तो फिल्म की रिलीज रोकने के लिये अदालत का दरवाजा खटखटाया जायेगा।
शिया धर्म गुरू ने कहा कि फिल्म के रिलीज होने से समाज में नफरत फैलेगी और एक राजनैतिक दल को फायदा पहुंचेगा। इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि फिल्म काबिले ऐतराज और समाज में नफरत फैलाने का कुत्सित प्रयास है। फिल्म के ट्रेलर में जिस तरह से तलाक और हलाले का चित्रण किया गया है वह गैर इस्लामी और गैर शरई है, जिसका इस्लाम से कोई वास्ता नहीं है।
प्रदीप
जारी वार्ता
image