Friday, Apr 26 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ई ओ देश भर में 4000 से अधिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी

अहमदाबाद, 19 जनवरी (वार्ता) ब्रिटेन की इलेक्ट्रिक व्हिकल (बैटरी चालित वाहन) चार्जिंग सेवा प्रदाता कंपनी ईओ चार्जिंग अगले तीन साल में भारत में 4000 से अधिक चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी।
गुजरात के पहले ऐसे नि:शुल्क स्टेशन की अहमदाबाद के एस पी रिंग रोड के निकट उद्घाटन के मौके पर ईओ चार्जिंग की भारत में इकलौती वितरक कंपनी याहवी इंटरप्राइजेज के सीईओ संदीप यादव ने यह जानकारी दी।
श्री यादव ने यूएनआई को बताया कि गत नवंबर माह में ही भारत में लांच के बाद कंपनी मार्च 2023 तक देश भर में 4000 से अधिक चार्जिंग स्टेशन शुरू करने की योजना पर काम कर रही है। मार्च 2022 तक गुजरात में 300 से अधिक ऐसे स्टेशन होंगे जिनमें से 40 तो अकेले अहमदाबाद में हाेंगे। कंपनी ने दिसंबर से ही विधिवत चार्जिंग स्टेशन शुरू करने का काम शुरू किया है और अब तक देश भर में 20 ऐसे प्वांइट शुरू किये गये हैं। कंपनी घरेलू, मझौले और बड़े तीनो तरह के चार्जिंग प्वाइंट के उपकरण और सेवाएं उपलब्ध कराती है। ये स्मार्ट चार्जर होते हैं जो इनसे जुड़े सॉफ्टवेयर के जरिये कई तरह के विश्लेषण कर वाहन चालकों की मदद करने में सक्षम हैं।
उन्होंने बताया कि बैटरी चालित वाहनों के फायदों और कंपनी की सेवा के प्रसार के लिए शुरुआत में सभी चार्जिंग स्टेशन निशुल्क रहेंगे। कंपनी फिलहाल आयात पर निर्भर है लेकिन यह महाराष्ट्र में पुणे के निकट एक विनिर्माण संयंत्र भी स्थापित कर रही है जो घरेलू जरूरतों के साथ ही निर्यात के लिए भी उत्पादन करेगा।
गुजरात के अहमदाबाद में ही आधारित याहवी इंटरप्राइजेज के सीईओ श्री यादव ने बताया कि कंपनी छात्रों, संस्थानों, कंपनी कर्मियों और बेरोजगार युवकों के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चला रही है। मार्च तक ऐसे 1000 से अधिक कार्यक्रमों के जरिये ढाई लाख लोगों को प्रशिक्षण देने पर भी काम चल रहा है। कंपनी करीब 2000 लोगों को प्रत्यक्ष या परोक्ष रोजगार भी मुहैया करायेगी।
उन्होंने कहा कि भारत का जनसंख्या घनत्व चीन से भी अधिक है, इसलिए यहां बैटरी चालित वाहन खासे सफल होंगे। कम दूरी में ही अधिक लोगों के रहने के कारण लोग एक बार की चार्जिंग में ही अपनी अधिक से अधिक जरूरतें पूरी कर सकते हैं।
रजनीश.श्रवण
वार्ता
More News
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image