Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उज्जवला योजना में धांधली करने वाले पांच गिरफ्तार

उज्जवला योजना में धांधली करने वाले पांच गिरफ्तार

बलरामपुर 23 अगस्त (वार्ता) नेपाल से सटे उत्तर प्रदेश मे बलरामपुर के पचपेड़वा क्षेत्र में झाड़ियो में छिपाकर रखे गए पांच हजार रसोई गैस सिलेंडर बरामदगी के मामले मे प्रशासन ने बडी कार्यवाही करते हुए घरेलू गैस एजेंसी के संचालक सहमेत पांच लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

जिलाधिकारी करुण करुणेश ने शुक्रवार को यहाँ बताया कि पचेपडवा कस्बे मे बीते दिनो छापेमारी के दौरान पांच हजार घरेलू गैस सिलेंडर बरामद हुए थे। प्रशासन ने मामले मे कार्यवाही करते हुए भार्गव गैस एजेंसी के संचालक सहित पांच लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

उन्होने बताया कि सूचना मिली थी कि पचपेड़वा के भार्गव गैस एजेंसी के पास झाड़ियो में बड़ी संख्या में उज्ज्वला योजना के अवैध गैस सिलेंडर छिपा कर रखे गए है। सूचना पर एसडीएम तुलसीपुर की अगुवाई में पूर्ति निरीक्षण सहित टीम ने छापा मारा जहाँ करीब पांच हजार अवैध सिलेंडर, 6200 से अधिक रेगुलेटर सहित अन्य सामग्री बरामद कर गैस एजेंसी को सील कर दिया है । जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ है कि पिछले दो वर्षों से गरीबो को उज्ज्वला योजना के सिलेंडर नही दिए गए ।

श्री करूणेश ने बताया कि सम्बंधित गैस कम्पनियों को गैस वितरक का लाइसेंस निरस्त करने के लिये पत्र भेजा जा रहा है । उन्होंने बताया कि सीमा से सटे क्षेत्र में बड़ी संख्या में गैस सिलेंडर मिलने की भी जांच कराई जा रही है ।

सं प्रदीप

वार्ता

image