Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


उद्धव ने मराठवाड़ा वासियों का किया अपमान: भाजपा

उद्धव ने मराठवाड़ा वासियों का किया अपमान: भाजपा

औरंगाबाद ,18 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मराठवाड़ा मुक्ति दिवस के मौके पर ध्वजारोहण समारोह में भाग नहीं लेकर मराठवाड़ा के लोगों का अपमान किया है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राम कुलकर्णी ने यहां एक बयान में कहा कि कईं वर्षों से चली आ रही परंपरा है कि राज्य के मुख्यमंत्री मराठवाड़ा मुक्ति दिवस के अवसर पर औरंगाबाद में झंडा फहराने की रस्म के लिए जाते हैं और आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं। उन्होंने कहा कि जब भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे उप मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने मराठवाड़ा में यह परंपरा शुरू की थी। इसके लिए मराठवाड़ा के लोगों को पचास वर्षों तक संघर्ष करना पड़ा।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि विधानसभा में इस समय विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस जब राज्य के मुख्यमंत्री थे, उन्होंने झंडा फहराने के कार्यक्रम के लिए लगातार पांच वर्षों तक औरंगाबाद का दौरा किया।

श्री कुलकर्णी ने कहा कि मराठवाड़ा को निज़ाम के शासन के चंगुल से मुक्त कराने के लिए कई लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। इसलिए मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति का मतलब है कि राज्य सरकार ने सही अर्थों में मराठवाड़ा के लोगों की पहचान का अपमान किया है।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

image